Samsung Galaxy Tab S8 Ultra: बड़ी स्क्रीन वाला पावरहाउस है ये धांसू टैबलेट

Brand Story | पब्लिश किया गया 03 Jun 2022
Samsung Galaxy Tab S8 Ultra:  बड़ी स्क्रीन वाला पावरहाउस है ये धांसू टैबलेट

Samsung की नई और आकर्षक Galaxy Tab S8 Series यह साफ कर देती है कि Galaxy Tabs में आपको शानदार क्षमताओं से लैस फीचर और हार्डवेयर हैं। हालांकि इस सीरीज का सबसे दमदार टैब Galaxy Tab 8 Ultra है। यह मात्र एक टैबलेट ही नहीं कहा जा सकता है इसके अलावा इसे इस तरह भी देखा जा सकता है कि एक टैबलेट आखिरकार क्या क्या कर सकता है। इस टैब ने नए बेंचमार्क्स को भी सेट किया है। 

इस Galaxy Tab को एक पावरहाउस कहा जा सकता है, जिसमें एक दमदार और बड़ी डिस्प्ले मिल रही है, इसके अलावा इसमें आपको सबसे बेहतरीन फीचर और एक्सेसरीज़ का पेयर मिल रहा है, जो इसे और भी ज्यादा खास बना देते हैं। यह मात्र एक टैबलेट ही नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि यह आपकी क्रीऐटिवटी को बनाए रखने में आपकी मदद करता है, इसके आपके एंटेरटैनमेंट को भी एक अलग ही एक्सपीरियंस की ओर ले जाता है, इतना ही नहीं, यह आपकी प्रोडक्टिविटी पर भी कोई असर नहीं डालता है, फिर चाहे आप अपने वर्कस्टेशन पर बैठे हो या नहीं। ऐसा भी कह सकते है कि आपको इस टैबलेट के साथ किसी भी वर्कस्टेशन पर बंधे रहने की जरूरत नहीं है। आप कहीं भी इसके साथ अपनी प्रोडक्टिविटी कि बनाए रख सकते हैं।
 
आइए जानते है कि कैसे एक ही बार में यह आपको इम्प्रेस कर सकता है, साथ ही इसे आपको क्यूँ खरीदना चाहिए!

बेहतरीन हैं इसका डिजाइन और फीचर

इस टैब की सबसे बड़ी खास बात है कि इसमें आपको एक सबसे बड़ी और शानदार डिस्प्ले मिल रही है। यह एक OLED स्क्रीन है, जो आपको बेहतरीन डिटेल्स प्रदान करती है। यह कहाँ शानदार तरीके से ब्राइट है, वहीं यह ब्लैक्स को वास्तव में ब्लैक ही दिखाती है। 

इस स्क्रीन का साइज़ 14.6-इंच है, यह एक शार्प WQXGA+ पैनल है, जो 2960x1848 पिक्सेल रेजोल्यूशन के साथ आता है। यह स्क्रीन अपने आप में बेहद ही शानदार है। इसे आप सबसे बेहतरीन पोर्टेबल डिस्प्ले के तौर पर भी देख सकते हैं, जो आपको सबसे बेहतरीन वीडियो कंटेन्ट प्रदान करती है, इसके अलावा इसमें सबसे शानदार साउन्ड के लिए क्वाड-स्पीकर्स को शामिल किया गया है, जो AKG की ओर से इसमें दिए गए हैं। 

इस बड़ी स्क्रीन के साथ आप अपने काम को बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं, फिर चाहे आप बहुत से ऐप्स को एक साथ ही क्यूँ न चला रहे हों, इसके अलावा अगर आप एक आर्टिस्ट हैं तो यह आपके केनवास को भी एक अलग ही आयाम प्रदान कर सकता है। इतना ही नहीं, इस टैब में आपको एक 12MP का अल्ट्रा-वाइड डुअल फ्रन्ट कैमरा मिल रहा है, बड़ी स्क्रीन होने के चलते आप वीडियो कॉन्फ्रेंस पर ज्यादा से ज्यादा लोगों से एक साथ जुड़ सकते हैं। ऐसा होने के चलते ही आपको एक बेहतरीन एक्सपीरियंस भी मिलता है। 

120Hz रिफ्रेश रेट वाली यह स्क्रीन अल्ट्रा-स्मूद है, और इसी कारण Galaxy Tab S2 Ultra मोबाईल गेमिंग के लिए एक फेंटेस्टीक डिवाइस भी बन जाता है। 

हालांकि यह टैब मात्र डिस्प्ले के कारण ही बेहतरीन नहीं बन जाता है, इसके अलावा आपको बता देते हैं कि इसका डिजाइन भी अपने आप में बेहद ही शानदार है। आपको बताया देते है कि यह मात्र 5.5mm स्लिम प्रोफाइल के साथ आता है, इसी कारण यह हैन्डल करने में बेहद ही बढ़िया है। हालांकि इसके अलावा इसका एल्युमिनियम फ्रेम इसे बेहद स्टर्डी भी बना देता है।   

सबसे गजब परफॉरमेंस और कटिंग-एज कनेक्टिविटी 

यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Galaxy S8 Ultra में आपको एक ताकतवर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 चिपसेट मिल रहा है, जो टैब को टॉप-नॉच परफॉरमेंस देने में सक्षम है, ऐसा भी कह सकते है कि आपको जो परफॉरमेंस इसमें मिलती है, वह बैटरी लाइफ के साथ किसी भी तरह के कॉम्परोमाइज़ के बिना मिल रही है। इसके अलावा, इस टैब में आपको 12GB तक की रैम और 256GB की फास्ट स्टॉरिज मिल रही है। इसे आप इस तरह भी देख सकते है कि यह आपके लिए एक प्रोडक्टिव वर्कहाउस है, जिसपर आप हमेशा ही डिपेंड रहते हैं। हालांकि सैमसंग की ओर से इसमें स्टॉरिज को बढ़ाने के लिए एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी मिल रहा है, जिसके माध्यम से आप स्टॉरिज को 1TB तक बढ़ा सकते हैं।   

आपको सैमसंग टैब में 11200mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो 45W फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। आप बैटरी साइज़ को देखकर ही अंदाजा लगा सकते है कि यह आपको प्रोडक्टिविटी को बनाए रखने में कैसे काम आने वाला है, इसके अलावा आपको इंटरटेन करने के लिए भी यह बैटरी काफी है। हालांकि आप इस टैब के माध्यम से अपने अन्य Galaxy Devices को भी पावर दे सकते हैं। यह टैब सुपरफास्ट Wi-Fi 6E के सपोर्ट के साथ आता है, इसमें आपको 5G Cellular कनेक्टिविटी भी मिलती है, यह इस बात को भी सुनिश्चित करता है कि आपको निर्बाध इंटरनेट मिलता रहे, जिससे आप किसी भी कंटेन्ट को बेस्ट क्वालिटी में आने जाने या यात्रा के दौरान देख सकें।  

अल्ट्रा प्रोडक्टिविटी

हालांकि अब आप जान ही गए हैं कि जो परफॉरमेंस आपकी चाहिए उससे कहीं ज्यादा आपको इस टैब में मिलती है। इसी कारण Samsung Galaxy Tab S2 Ultra को एक बेहतरीन प्रोडक्टिविटी प्रदान करने वाला डिवाइस कहा जा रहा है, जिसमें आपको इनोवेटिव एक्सेसरीज़ और सॉफ्टवेयर मिलता है। 

2.8ms की लेटेन्सी के साथ सैमसंग गैलक्सी टैब एस8 अल्ट्रा में मौजूद S Pen सैमसंग का अब तक का सबसे ज्यादा रीस्पॉन्सिव स्टाइलस है। न केवल आर्टिकस्ट आदि के लिए बल्कि हर उस व्यक्ति के लिए जो अपनी वर्क क्षमता को बढ़ाना चाहता है, उसके लिए यह एक दमदार टूल के रूप में देखा जा सकता है। 

आप इसे बड़ी आसानी से नोट तैयार करने के लिए इस्तेमाल कर सकते है, जरूरी दस्तावेजों को साइन कर सकते हैं। इसके माध्यम से आप किसी भी गणित की समस्या को हर कर सकते हैं, या किसी भी आइडिया को आने के साथ ही उसे नोट कर सकते हैं। 

हालांकि एक माउस के बिना आप अपनी उंगली मात्र से एक कॉम्प्लेक्स सॉफ्टवेयर को हैन्डल नहीं कर सकते हैं। लेकिन Galaxy Tab के साथ मिल रहा S Pen इस काम को आसानी से कर सकता है। आप इसे आसानी से अपने किसी भी काम के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, साथ ही ऐप्स को बड़ी आसानी से इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसके अलावा किसी भी चीज को बिगाड़े बिना आप आसानी से S Pen के माध्यम से जैसे कि हमने पहले भी कहा है कि आप अपने किसी काम को कर सकते हैं। 

हालांकि जब आप S Pen को इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं, उस समय यह बड़ी ही आसानी से टैब के बैक पर चार्ज किया जा सकता है। फिर जब आप इसे इस्तेमाल करते हैं तो यह चार्ज होकर तैयार हो चुका होता है। 

हालांकि अगर आप यात्रा के दौरान अपने Galaxy tab S8 Ultra को इस्तेमाल करते हैं तो आप एक अड्वान्स कीबोर्ड कवर को पेयर करके इस्तेमाल कर सकते हैं। जैसे ही आप कीबोर्ड को टैब के साथ कनेक्ट करते हैं वैसे ही DeX mode इनैबल हो जाता है, इसके माध्यम से आप एक PC जैसा ही मल्टी-टासकिंग एक्सपीरियंस मिलता है। 

इसके अलावा प्रोडक्टिविटी मल्टीटासकिंग की डिमांड करती है। जब आप टैबलेट मोड में होते हैं, तो भी आप मल्टी-विंडो फीचर का इस्तेमाल करके अपनी स्क्रीन को अलग अलग ऐप्स में स्प्लीट और शेयर कर सकते हैं। इस फीचर के साथ आप एक Youtube lecture को देखते हुए भी एक नोट तैयार कर सकते हैं, इसके अलावा एक कॉन्फ्रेंस कॉल के चलते हुए अपने दिमाग में आए आइडिया को ब्राउजर विंडो में जाकर क्रॉस-चेक भी कर सकते हैं। इसका सीधा सा मतलब है कि आप कई काम एक ही साथ करने की अनुमति इस टैबलेट से मिलती है।

Ecosystem advantage: एक साथ सिंक करें अपने Galaxy Devices

हम सभी आज उस दौर में रहते हैं जहां लाइफ बेहद ही फास्ट हो गई है, ऐसे में आपको ज्यादा फास्ट बनाने के लिए Samsung Galaxy S8 Ultra अन्य कई सैमसंग डिवाइसेस के साथ कम्यूनिकेट करने की क्षमता रखता है। यह एक बेहतरीन क्षमता है, जिसका इसमटेमाल करने के बाद ही आपको पता चलता है कि यह कितना कारगर है। 


आप अपने काम को अपने फोन, टैबलेट, और लैपटॉप पर स्प्रेड कर सकते हैं, अब जो आपको अच्छा लगता है वैसा आप कर सकते हैं। ऐसा इसलिए है कि Galaxy Devices को आपके बिहाफ़ पर सिंक किया जा सकता है।  

आप अपने नोट्स को अलग अलग कई गैलक्सी डिवाइसेस पर एक्सेस कर सकते हैं, ऐसा आप अपने फोन और लैपटॉप में कर सकते हैं, इसके अलावा आप अपने किसी भी दस्तावेज, फोटो या वीडियो को इन दोनों डिवाइसेस के बीच बिना किसी झंझट सेकुरेली और बड़ी तेजी से शेयर कर सकते हैं। 

आपको एक अन्य ऑप्शन के तौर पर अपने गैलक्सी बड्स को अलग अलग डिवाइसेस पर स्विच करने की क्षमता भी मिलती है, हालांकि इसके अलावा आप Galaxy Tab S8 Ultra को एक सेकंड स्क्रीन के तौर पर अपने Galaxy Book2 Series के लैपटॉप पर डुप्लिकेट भी कर सकते हैं।  

हर तरह से बीस्ट ही है ये टैबलेट!

Samsung Galaxy ta S8 Ultra अपने आप में एक खास डिवाइस है, जो आपको इस समय बड़ी आसानी से मिल सकता है। इसके अलावा, इसमें जो आपको मिल रहा है, वह आपके लिए सच में काफी है। आपको इस टैब में पावरफूल परफॉरमेंस देने वाला हार्डवेयर मिल रहा है। इतना ही नहीं, इसमें आपको एक मैजिकल डिस्प्ले मिल रही है, बेहतरीन सॉफ्टवेयर से इस डिवाइस को सजाया गया है, इसके अलावा इसमें आपको एक बेहतरीन पोर्टेबल डिजाइन मिलता है, साथ ही इसमें आपको बहुत सी एक्सेसरीज़ का भी सपोर्ट मिल रहा है। 

हालांकि इतना ही नहीं, अलग अलग यूज केसेस में आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके मध्ययम से आपकी प्रोडक्टिविटी बेशक बढ़ जाती है। इसे एक अल्ट्रा-प्रोडक्टिव पावरहाउस भी कहा जा सकता है। 

Galaxy Tab S8 Ultra को 12GB रैम और 256GB स्टॉरिज मॉडल के साथ मात्र 1,08,999 रुपये की कीमत में वाई-फ़ाई वैरिएन्ट के तौर पर खरीदा जा सकता है, हालांकि इसी मॉडल को 5G क्षमता के साथ आप 1,22,999 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। 

अन्य दो Galaxy Tab S8 Series के टैबलेट भी आप ले सकते हैं, इन्हें Galaxy tab S8+ और Galaxy Tab S8 के तौर पर पेश किया गया है। आपको इन दोनों ही डिवाइसेस में एक जैसे परफॉरमेंस अलग अलग डिस्प्ले साइज़ में मिलती है। Galaxy Tab S8 Plus में आपको एक 12.4-इंच की Super AMOLED डिस्प्ले मिल रही है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है, इतना ही नहीं, इसमें आपको एक ऑन-स्क्रीन फिंगरप्रिन्ट सेन्सर मिलता है। इसके अलावा, Samsung Galaxy Tab S8 में आपको एक 11-इंच की LTPS LCD डिस्प्ले मिलती है, यह भी अपने आप में बेहद ही शानदार है। 

Samsung Galaxy Tab S8 और Galaxy Tab S8 को 8GB रैम और 128GB स्टॉरिज मॉडल में खरीद सकते हैं। Samsung Galaxy Tab S8 Plus को वाई-फ़ाई वैरिएन्ट में 74,999 रुपये में खरीद सकते हैं, इसके अलावा इसके 5G वैरिएन्ट को आप 87,999 रुपये में खरीद सकते हैं। Galaxy Tab S8 के वाई-फ़ाई वैरिएन्ट को आप 58,999 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। इसके अलावा इसके 5G मॉडल को आप 70,999 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं।  

Samsung की ओर से इस समय Samsung Galaxy Tab S8 को खरीदने पर कुछ सबसे अच्छे आकर्षक ऑफर दिए जा रहे हैं, इसमें केशबैक ऑफर भी हैं, हालांकि इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए आपको HDFC Bank के क्रेडिट और डेबिट कार्ड को इस्तेमाल करना होगा।  

ऑफर्स और अन्य डिटेल्स की जानकारी के लिए क्लिक करें! 

[ब्रांड स्टोरी]