Samsung Galaxy Tab S8 Series ऑफर करती है बेहतरीन और सबसे प्रीमियम टैबलेट्स- यहाँ देखें कैसे अपने लिए चुन सकते हैं सबसे खास डिवाइस!

Brand Story | पब्लिश किया गया 16 Jun 2022
Samsung Galaxy Tab S8 Series ऑफर करती है बेहतरीन और सबसे प्रीमियम टैबलेट्स- यहाँ देखें कैसे अपने लिए चुन सकते हैं सबसे खास डिवाइस!

Samsung Galaxy Tab S8 Series के प्रीमियम टैबलेट अपने आप में बेहतरीन होने साथ ही वर्सेटाइल डिवाइसेस का एक सूट है, जो आपके अलग अलग काम और पर्पस के लिए सबसे उम्दा कहे जा सकते हैं। आपके पास Samsung Galaxy Tab S8 Series में से चुनने के लिए तीन सबसे बढ़िया ऑप्शन हैं- आप अपने लिए Samsung Galaxy Tab S8 Ultra, Samsung Galaxy Tab S8+ और Samsung Galaxy Tab S8 में से अपने लिए किसी भी एक को अपने काम और पर्पस के हिसाब से चुन सकते हैं। यहाँ आपको जानकारी दे देते है कि आपको इन सभी में सबसे बेहतरीन डिस्प्ले, ईफेक्टिव S Pen Stylus के साथ सबसे उम्दा परफॉरमेंस भी मिलती है। 

अब आप इन तीन डिवाइस में से अपने लिए कैसे एक सबसे बढ़िया डिवाइस को चुनेंगे, आइए जानते हैं। हमने इस काम को आसान बनाने के लिए इस जटिल कार्य को कुछ सरल कर दिया है। आइए जानते है कि कैसे आप अपने लिए एक बेस्ट ऑप्शन का चुनाव करेंगे। 

Samsung Galaxy Tab S8 Ultra – बिगर होने के साथ ही बेटर भी

अगर आपकी एक्स्पेक्टैशन्स अपने टैबलेट से ज्यादा है और आप ज्यादा प्रोडक्टिव हैं तो आपके लिए Samsung Galaxy Tab S8 Ultra एक सबसी बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है। 

इस टैबलेट में आपको एक 14.6-इंच की AMOLED डिस्प्ले मिल रही है, जो काफी बेहतरीन है। इसके अलावा इस  टैबलेट में आपको वो सब टूल्स मिल रहे हैं, जिनके माध्यम से आप अपने डेस्क से बंधे न रहकर भी उतना ही प्रोडक्टिव रह सकते हैं। 

इस टैबलेट में सैमसंग की ओर से आपको एक बड़ी स्क्रीन मिल रही है, जो अपने आप में इतनी बड़ी है कि इस स्क्रीन पर मल्टीपल ऐप्स के साथ काम कर सकते हैं, इसका मतलब है कि इस स्क्रीन पर आप आप बड़ी आसानी से मल्टीटास्किंग कर सकते हैं। इसके अलावा स्टूडेंट्स और प्रोफेशनल इस टैबलेट के साथ एक वीडियो को देखने के दौरान भी नोट्स बना सकते हैं। इतना ही नहीं, नोट्स बनाने और वीडियो को देखने के साथ उसी समय अपने किसी करीबी से भी इसी स्क्रीन पर बात भी कर सकते हैं। यानि आप वीडियो देखने के साथ नोट्स बना सकते हैं और वीडियो कॉन्फ्रेंस पर अपने किसी भी करीबी से बातें भी कर सकते हैं। 

इतना ही नहीं, इस टैबलेट में आपको डुअल अल्ट्रा-वाइड कैमरा भी मिलते हैं, जो टैबलेट के फ्रन्ट पर देखे जा सकते हैं, इनके माध्यम से खासतौर पर प्रोफेशनल्स का वीडियो कॉलिंग एक्सपीरियंस काफी उम्दा हो जाता है। उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि एक फिटनेस इन्स्ट्रक्टर एक ऑनलाइन क्लास ले रहा है, तो इस दौरान बड़ी डिस्प्ले का फायदा लेकर एक वाइड फ्रेम को शेयर किया जा सकता है, इसके अलावा एक बड़ी डिस्प्ले होने के कारण ही एक ऑनलाइन क्लास के दौरान सभी स्टूडेंट्स पर नजर रखना भी आसान हो जाता है। इसके अलावा Quad AKG के स्पीकर्स की ओर से मिलने वाला औडियो आउटपुट भी बेहतरीन है जिससे आपका एक्सपीरियंस और भी कमाल का हो जाता है। 

इसके अलावा एक बड़ा कैन्वस होने के चलते Galaxy Tab आर्टिस्टस और डिजिटल क्रीऐटर्स के लिए भी काफी अपीलिंग बन जाता है। कुलमिलाकर ऐसा कहा जा सकता है कि इस टैबलेट में वह सब गुण हैं जो कहीं न कहीं आपको प्रभावित करने वाले हैं। फिर आपका प्रोफेशन जो भी या आप कुछ भी काम करते हों। 

जैसे कि इस सीरीज के अन्य टैबलेट्स के साथ भी संभव है, आप Samsung Galaxy Tab S8 Ultra को अपने Book2 Series Laptops में एक सेकन्डेरी स्क्रीन के तौर पर भी माउंट कर सकते हैं। इसके अलावा keyboard Cover को इसके साथ पेयर करने के बाद आपको Samsung Dex के माध्यम से एक PC जैसा अनुभव भी मिलना शुरू हो जाता है। ऐसा करने से आपकी प्रोडक्टिविटी और भी अधिक बढ़ जाती है, और कुछ लोग ऐसा ही चाहते भी हैं। ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है, क्योंकि आप इससे मल्टीटास्किंग कर पाते हैं। 

हालांकि Samsung Galaxy Tab S8 Ultra एक बेहद ही पतला सा मात्र 5.5mm का पोर्टेबल टैबलेट है, लेकिन इसके बाद भी इसकी Armoured एल्युमिनियम कैसिंग इसे काफी मजबूत भी बनाती है। 

Samsung Galaxy Tab S8 Plus – Work और Play के बीच का सही और बेहतरीन बैलेंस 

अगर दूसरे टैबलेट की बात करें तो इस लिस्ट में अब Samsung Galaxy Tab S8 Plus का नंबर आता है। इस टैबलेट को आपके काम और इंटरटैनमेंट जरूरत के बीच का सही मिश्रण कहा जा सकता है। Samsung Galaxy Tab S8 Plus में भी आपको एक बड़ी स्क्रीन मिलती है। इसके माध्यम से आप मल्टीटास्किंग आदि तो कर ही सकते हैं, साथ ही जब आप रीलैक्स कर रहे होते हैं तो यह आपको बेहतरीन मल्टीमीडिया एक्सपीरियंस भी देने में सक्षम है। इसके अलावा इसपर गेमिंग का आनंद भी एक शानदार अनुभव के साथ ले सकते हैं। इसी कारण, यानि अपने इन खूबियों के कारण ही यह टैबलेट और भी ज्यादा अपीलिंग बन जाता है। 

इस टैबलेट में आपको एक 12.4-इंच की AMOLED मिल रही है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। इतना ही नहीं आपको इसमें, Snapdragon 8 Gen 1 चिपसेट तो मिलता है, इसके साथ ही इसमें 8GB की रैम को भी पेयर किया गया है और डिवाइस में आपको 128GB की स्टॉरिज भी मिलती है। यह इस बात को भी सुनिश्चित करता है कि आपको सही परफॉरमेंस किसी भी हालत में मिलती रहे। हालांकि अगर आप स्टॉरिज को काम समझ रहे हैं, तो चिंता न करें क्योंकि आप स्टॉरिज को बढ़ा सकते हैं, माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से आप इस स्टॉरिज को लगभग 1TB बढ़ा भी सकते हैं। 

Samsung Galaxy Tab S8 Plus उन सभी बाधाओं को दूर करने में सक्षम हैं जो आपको एक स्मार्टफोन पर किसी भी कारण से होती है। इसमें न आपको केवल एक बड़ी स्क्रीन ही मिलती है, बल्कि इसमें आपको क्वाड-औडियो स्पीकर्स मिलते हैं, जो मल्टीमीडिया के अनुभव को बढ़ाने में मदद देते हैं। कुलमिलाकर ऐसा कहा जा सकता है कि Samsung Galaxy Tab S8 Plus एक ऐसा डिवाइस है जो आपको कई अलग अलग कामों को एक साथ करने की अनुमति देता है। 

Samsung Galaxy Tab S8 – मैक्सिमम पोर्टिबीलिटी

Samsung Galaxy Tab S8 में आपको एक 11-इंच की डिस्प्ले मिलती है, जिसके कारण यह टैबलेट मोस्ट पोर्टेबल और हल्का टैबलेट बन जाता है, ऐसा भी कह सकते है कि बाकी दो टैबलेट में यह सबसे ज्यादा पोर्टेबल और हल्का है। यह एक ऐसा टैबलेट है जिसे आप आसानी से अपने हैंडबैग में ले जा सकते हैं, इसके अलावा आप अपने बेड पर भी आप इस टैबलेट को वर्टिकल ओरीएन्टेशन में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि इसके अलावा आप अपने वर्क आउट आदि के दौरान भी इसे अपने ट्रेडमिल भी रखकर इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Samsung Galaxy Tab S8 Ultra और Galaxy Tab S8 Plus की तरह ही Galaxy Tab S8 में भी आपको क्वालकॉम स्नैपड्रैगन Gen 1 प्रोसेसर मिल रहा है, इतना ही नहीं, इसमें आपको 8GB रैम और 128GB स्टॉरिज भी मिल रही है। इतना सीधा सा मतलब है कि, इस टैबलेट के साथ आपको परफॉरमेंस में किसी भी तरह का काम्प्रमाइज़ नहीं करना पड़ता है। 

Samsung Galaxy Tab S8 उन लोगों के लिए एक बेस्ट ऑप्शन है जो जो डेली अपने सबसे पसंदीदा TV Shows को देखना पसंद करते हैं। इसका मतलब है कि आप अपने काम के दौरान कोई भी अपना पसंदीदा TV शो भी इसपर देख सकते हैं। इसके अलावा इसका साइज़ भी ऐसा है, जो उन लोगों के लिए आदर्श है जो कॉफी पीने के दौरान कुछ पढ़ना पसंद करते हैं। हालांकि इसके अलावा, यह उन लोगों के लिए भी आद्यतश कहा जा सकता है जो अपने काम को अपने साथ ही कैरी करना चाहते हैं। 

किसी भी टैबलेट को चुनना आपके लिए गलत नहीं होगा!

अगर आप बड़े पैमाने पर डिस्प्ले साइज़ को लेकर चिंता में रहते हैं तो आपके पास इन तीन टैबलेट में से किसी एक को चुनना कोई गलत निर्णय नहीं होगा, आप अपने जरूरत के हिसाब से और जिस साइज़ में आप सबसे ज्यादा अच्छा महसूस करते हैं, उसे चुन सकते हैं। 

कुलमिलाकर ऐसा कहा जा सकता है कि, आप चाहे किसी भी टैबलेट को ही क्यूँ न चुन लें, आप कोई भी गलत निर्णय नहीं लेने वाले हैं, असल में किसी भी टैबलेट को चुनना आपके लिए सही चॉइस ही होने वाला है। आपको इन सभी में सबसे प्रीमियम ऑप्शन्स मिलते हैं, जो आपको सबसे खास और सुन्दर दिखने वाली डिस्प्ले एक साथ मिलते हैं, इतना ही नहीं, आपको सबसे खास परफॉरमेंस के लिए इनमें सबसे खास हार्डवेयर को इस्तेमाल किया गया है, साथ ही आपको कटिंग-एज कनेक्टिविटी ऑप्शन भी मिलते हैं, जैसे आपको Wi-Fi 6E मिलता है, इसके अलावा आपको 5G सपोर्ट भी इनमें मिल रहा है। अब अगर आप क्राउडिड इलाकों में रहते हैं या किसी काम के लिए चले जाते हैं तो आपको Wi-Fi 6E और Wi-Fi Optimizer के माध्यम से स्टैबल कनेक्टिविटी मिलती है। 

इसके अलावा इन टैबलेट्स में आपको पूरा दिन तक आपका साथ देने वाली बैटरी लाइफ भी मिल रही है, इसके अलावा आपको S Pen और keyboard cover जैसे ऑप्शन भी मिल रहे हैं, जो आपको प्रोडक्टिविटी को बढ़ाने में आपको मदद करते हैं। आप बड़ी ही आसानी से अल्ट्रा रीस्पान्सिव S Pen का इस्तेमाल करके डिस्प्ले पर अपने काम को कर सकते हैं, इतना ही नहीं आप नोट्स बना सकते हैं, साथ ही अन्य बहुत से काम आप कर सकते हैं, जिनका जिक्र हम ऊपर भी कर चुके हैं। 

इन तीनों ही टैबलेट्स में आपको एक अल्ट्रा-वाइड फ्रन्ट कैमरा मिल रहा है, जिसके माध्यम से आप ऑनलाइन सोशलाइज हो सकते हैं, इसके अलावा आप 3 Mic Noise Reduction tech के माध्यम से आसानी से कम्यूनिकेट कर सकते हैं। 

इसके अलावा OneUI 4.1 software के माध्यम से आपको कुछ सबसे बढ़िया फीचर मिलते हैं, जैसे आपको DeX डेस्कटॉप मोड मिलता है, जो मल्टीटास्किंग को और भी ज्यादा आसान बना देता है। इसके अलावा इसी सॉफ्टवेयर के माध्यम से आपको कई अलग अलग सैमसंग गैलक्सी डिवाइसेस पर बेहतरीन एक्सपीरियंस भी मिलता है। 

यह Galaxy Tabs बड़ी आसानी से आने सैमसंग डिवाइसेस जैसे Galaxy Phones, Galaxy Buds और Galaxy Book2 laptops के साथ सिंक और कम्यूनिकेट किए जा सकते हैं। ऐसा एक निट एकोसिस्टम के माध्यम से किया जाता है। उदाहरण के लिए नोट्स को कई अलग अलग सैमसंग गैलक्सी डिवाइसेस पर सिंक किया जा सकता है, इसके अलावा आप इनके बीच फिर आसानी से और तेजी से अपने डॉक्युमेंट्स को, फ़ोटोज़ को, और वीडियो आदि को शेयर कर सकते हैं। 

Galaxy Tab S8 Ultra को 12GB रैम और 256GB स्टॉरिज के साथ 1,08,999 रुपये में उपलब्ध है, यह वैरिएन्ट वाई-फ़ाई के साथ आता है। इसके अलावा 5G वैरिएन्ट को आप 1,22,999 रुपये में खरीद सकते हैं। 

इसके अलावा, अगर हम Galaxy Tab S8 और Galaxy tab S8+ की कीमत की चर्चा करें तो आपको बताया देते है कि यह दोनों ही 8GB रैम और 128GB स्टॉरिज में उपलब्ध हैं। Samsung Galaxy Tab S8 को वाई-फ़ाई मॉडल में 74,999 रुपये में खरीदा जा सकता है, इतना ही नहीं आपको इसका 5G मॉडल 87,999 रुपये में मिलने वाला है। इतना ही नहीं Galaxy Tab S8 को वाई-फ़ाई वैरिएन्ट में 58,999 रुपये में खरीदा जा सकता है, इसके अलावा 5G मॉडल को आप 70,999 रुपये में खरीद सकते हैं। 

Samsung की ओर से Samsung Tab S8 Series के साथ कई बेहतरीन ऑफर दिए जा रहे हैं, जिसमें कैशबैक ऑफर भी शामिल हैं, जो आपको Galaxy Tab S8 Series की खरीद पर HDFC Bank Credit  cards और Debit Cards के माध्यम से दिया जा रहा है। ज्यादा ऑफर्स और उनकी डिटेल्स के लिए क्लिक करें। 

[ब्रांड स्टोरी]