6 ऐसे कारण जो Galaxy tab S6 Lite को लर्निंग के लिए बनाते हैं बेस्ट चॉइस

Brand Story द्वारा | पब्लिश किया गया 21 Jul 2022 12:42 IST
6 ऐसे कारण जो Galaxy tab S6 Lite को लर्निंग के लिए बनाते हैं बेस्ट चॉइस

Samsung Galaxy Tab S6 Lite जैसा सक्षम टैबलेट आपकी लर्निंग को मजेदार और इंटरैक्टिव बना सकता है और छात्रों को प्रेरित रहने में मदद कर सकता है। वर्चुअल लर्निंग का माहौल ज्यादा बेहतरीन हो सकता है और छात्रों को तकनीकी से परिचित भी करा सकता है जो उनकी प्रोफेशनल लाइफ में एक बेहतरीन ऐड ऑन हो सकता है।  

सैमसंग (Samsung) का गैलेक्सी टैब एस6 लाइट (Samsung Galaxy Tab S6 Lite) एक पतला और हल्का टैबलेट है जो एक हैंडी S Pen Stylus के साथ आता है। इसमें बेहद ही छोटे बेज़ल के साथ एक बड़ा डिस्प्ले है, डॉल्बी एटमॉस ऑडियो का सपोर्ट आपको इसमें मिल रहा है, और इसमें आपको बेहतरीन हार्डवेयर परफॉरमेंस भी मिलती है। यदि आप एक ऐसे टैब की तलाश कर रहे हैं जो आपकी लर्निंग को अधिक बेहतर बना सके तो यहां छह तरीके दिए जा रहे हैं जिनसे यह स्मार्ट टैबलेट आपकी मदद कर सकता है!

मल्टीटास्किन्ग के लिए सबसे बेहतर 

मान लीजिए कि अगर आप एक साथ कई ऐप्स पर कुशलता से काम कर पाते हैं तो आपकी लर्निंग और भी ज्यादा आसान और अधिक प्रभावी हो जाती है। Samsung Galaxy Tab S6 Lite में 10.4 इंच की एक बड़ी स्क्रीन है जिसमें रेज़र-शार्प WUXGA+ (2000 x 1200) रिज़ॉल्यूशन है, जो इस बात को सुनिश्चित करता है कि आप बिना किसी भी फाइन डिटेल्स को खोए स्क्रीन पर एक से अधिक ऐप को आसानी से एक साथ काम में ला सकें। 

उदाहरण के लिए, माँ लीजिए कि आप YouTube पर किसी विशेष सॉफ़्टवेयर पर काम करने के बारे में एक ट्यूटोरियल देख रहे हैं, तो आप एक साथ नोट्स ऐप में नोट्स ले सकते हैं, या एक स्प्लिट-स्क्रीन पर उस सॉफ़्टवेयर को आसानी से साथ-साथ उन चरणों का पालन करके चला सकते हैं। यानि आप एक साथ वीडियो तो देख ही सकते हैं, इसके अलावा आपको इसी दौरान नोट्स भी बना सकते हैं। 

क्विक सेटिंग्स पैनल में बस DeX बटन को टैप करने से आप PC की तरह ही अपने टैबलेट का उपयोग कर सकते हैं। आप एक साथ कई विंडो खोल सकते हैं, अपने मेल में फ़ोटो ड्रेग और ड्रॉप कर सकते हैं। इतना ही नहीं, ऐप और सिस्टम आइकन पर लॉंग प्रेस करके अन्य और ऑप्शन पर जा सकते हैं। 

मल्टीफंक्शन S Pen

सैमसंग इस टैबलेट के साथ आपको एक S Pen भी दे रहा है। जो आपको बड़ी, चमकदार स्क्रीन का अधिकतम लाभ उठाने में आपको मदद करता है। यह Stylus इस बात को भी सुनिश्चित करता है कि आपको एक नेचुरल पकड़ मिले, इसके माध्यम से आपको लो लेटेनसी मिलती है, इसके अलावा 0.7 मिमी पेन टिप भी आपको इस S Pen में मिलती है, जो यह महसूस ही नहीं होते देती है कि आप टैब पर लिख रहे हैं या एक पेपर पर लिख रहे हैं। 

आप अपने लेक्चर के दौरान आसानी से हैंडरिटेन नोट्स के साथ फ्रीहैंड स्केच आदि भी ले सकते हैं। आप उन्हें कलर-कोड भी कर सकते हैं और उन्हें सर्चेबल टैग के साथ सेव आदि भी कर सकते हैं। इसका उपयोग टेक्स्ट को हाइलाइट करने या PDF फाइलों और स्क्रीनशॉट पर सीधे स्क्रिबल करने के लिए भी किया जा सकता है। आप S Pen का उपयोग उन कार्यों के लिए भी कर सकते हैं जिन्हें प्रीसाइस टच की आवश्यकता होती है जैसे वीडियो लेक्चर के स्ट्रीमिंग बार को सटीक समय पर नेविगेट करना या फ़्लोटिंग ऐप विंडो का आकार बदलना आदि। आप ऐसा अपनी उंगली की मदद से आसानी से नहीं कर सकते हैं, इसमें आपको मदद S Pen से हो जाती है। 

आसान शब्दों में कहीं तो यह साधारण सा मल्टीफंक्शन टूल टैबलेट पर आपको लंबे समय तक काम करने में मदद के साथ साथ आपको लर्निंग को रोचक और बेहतरीन भी बना देता है। 

कॉलेबरेटिंग लर्निंग 

आजकल का माहौल बदल गया है, आजकल स्टूडेंट्स अपने साथ और अपने टीचर्स आदि से अपने असाइनमेंट पर चर्चा के लिए वीडियो कॉल पर कनेक्ट होते हैं। ऐसा करने से लर्निंग रोचक होने के साथ साथ आपको इंसटेंट फ़ीडबैक भी प्रदान करती है, इसके कारण ही आपको जल्दी सीखने में मदद मिलती है। 

Samsung Galaxy Tab S6 Lite में एक 5MP का सेल्फ़ी कैमरा दिया गया है, जो 1080p वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है। इसके माध्यम से इस बात को भी सुनिश्चित किया जाता है कि आपको वीडियो कॉल का सबसे बेहतरीन एक्सपीरियंस मिल सके। इसके अलावा AKG-tuned Dual Stereo Speaker आपको एक्सपीरियंस को एक अलग ही लेवल पर ले जाते हैं। इसके अलावा इसकी बड़ी डिस्प्ले भी बड़े पैमाने पर आपकी मदद करती है, ताकि आप अपने कामों को और अच्छे से कर सके। 

एजुकेशनल गेम्स 

जरूरी नहीं कि आपको लर्निंग या प्ले बीच चयन करना है। सभी आयु वर्ग के लिए कई अलग अलग और लेटेस्ट एजुकेशनल गेम्स हैं जो आपको दोनों करने देते हैं और आपको लर्निंग में एक नए अध्याय को भी जोड़ देती हैं। ये ऐप सीखने वालों को कई तरह की चुनौतियों से रूबरू कराते हैं और उन्हें इनके सोल्यूशंस के बारे में अलग तरह से सोचने के लिए प्रेरित करने के साथ ही मदद भी करते हैं। 

गैलेक्सी टैब एस6 लाइट पावरफुल परफॉरमेंस हार्डवेयर को सपोर्ट करता है। और इसका बड़ा डिस्प्ले इस तरह के इंटरेक्टिव गेम खेलने के लिए इसे और अधिक आकर्षक बनाता है। इसके अलावा, विशाल 7040mAh की बैटरी इस तरह की इंटरैक्टिव लर्निंग ऐक्टिविटी आदि को ज्यादा लंबे समय तक करने में मदद कर देती है। 

E-learning के लिए बेहतरीन 

अगर आप अपनी स्किल और टेलेंट को बिल्ड करना चाहते हैं तो ऑनलाइन लर्निंग इसमें बड़े पैमाने पर आपकी मदद कर सकती है। Galaxy Tab S6 Lite की मदद से आप सबसे बेहतरीन ऑनलाइन कोर्स आदि को भी कर सकते हैं। 

OneUI 4.0 सॉफ्टवेयर की मदद से आप टैबलेट के डार्क मोड पर भी जा सकते हैं, अगर आपकी आँखों पर ज्यादा रोशनी पड़ रही है। ऐसा भी कह सकते है कि अगर आप अपने Galaxy tablet को बेडटाइम पर इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप डार्क मोड का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से इसकी स्टॉरिज को 1TB तक बढ़ा भी सकते हैं। इसके माध्यम से आपको सभी जरूरी वीडियो और नोट्स के अलावा जो कुछ भी आप इसपर करते हैं उन्हें सहेज कर रख सकते हैं। इसके अलावा S Pen और बेहतरीन ऑडियो भी आपको एक बेहतरीन और सबसे अलग एक्सपीरियंस देने में सक्षम हैं। 

चेंज एनवायरनमेंट 

कई बार ऐसा भी होगा जब आप सीखते समय स्टैगनेन्ट और अनइन्स्पाअर्ड महसूस करेंगे। आपका फिज़िकल वातावरण आपके मूड को प्रभावित करता है और केवल सीन आदि के बदलने से ही आपकी प्रोडक्टिविटी में सुधार होने लगता है- गैलेक्सी टैब एस 6 लाइट ऐसा करना वास्तव में आसान बनाता है।

बड़े डिस्प्ले के साथ भी Galaxy Tab S6 Lite की मोटाई मात्र 7mm है और इसका वजन सिर्फ 467 ग्राम है। इसका मतलब है कि आप बारिश के दिन आसानी से अपनी बालकनी में शिफ्ट हो सकते हैं और अपनी रीडिंग को एक अलग ही वातावरण में ले जाकर और अधिक बेहतर बना सकते हैं। या आप सुंदर पार्क में जा सकते हैं और प्राकृतिक प्रकाश में एक पेड़ की छाया के नीचे अपना काम पूरा कर सकते हैं। ऐसा भी कह सकते है कि यह इतना कॉम्पैक्ट और इस्तेमाल करने में इतना सरल कि आप इसे कहीं भी ले जाकर अपने काम को अंजाम दे सकते हैं। दूसरे शब्दों में कहीं तो आप इसका इस्तेमाल किसी भी समय और कहीं भी कर सकते हैं। 

एक कम्प्लीट पैकेट!

इस टैबलेट में आपको वह सभी टूल मिल रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपनी लर्निंग को और भी ज्यादा बेहतर बना सकते हैं, यानि आप अपने लर्निंग एक्सपीरियंस को इसके माध्यम से एक अलग ही आयाम दे सकते हैं। इस टैबलेट की मदद से आप एजुकेशनल कॉन्टेन्ट का आनंद ले सकते हैं, बेहतरीन ई-लर्निंग के लिए यह सबसे बेहतर है और इसकी मदद से अपने कारीबियों से जुड़े रह सकते हैं। आप Galaxy Tab S6 Lite (LTE) को मात्र 27,999 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। हालांकि अगर आप वाई-फ़ाई वर्ज़न को खरीदना चाहते हैं तो आपको 23,999 रुपये खर्च करने होंगे। यहाँ आपको बता देते है कि आप 3000 रुपये का केशबैक और 1000 रुपये का स्पेशल डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। 

[ब्रांड स्टोरी]