दूसरी पीढ़ी के गूगल नेक्सस 7 की इसके प्रतियोगियों से तुलना

द्वारा Sameer Mitha | पब्लिश किया गया 20 Oct 2014
दूसरी पीढ़ी के गूगल नेक्सस 7 की इसके प्रतियोगियों से तुलना

गूगल ने अगली पीढ़ी का 7-इंच का नेक्सस 7 टेबलेट पेश किया है. हम इसके स्पेसिफिकेशन पर एक नज़र डालेंगे और देखेंगे कि यह दूसरों से तुलनात्मक रूप से कैसा है.

गूगल ने दूसरी पीढ़ी का नेक्सस 7 टेबलेट पेश कर दिया है. इसमें सबसे बड़ा अंतर ये है कि नया नेक्सस 7 पहले की तुलना में पतला और हल्का है. इसके डिस्प्ले के चारो तरफ के किनारे भी पहले की तुलना में कम कर दिए गए हैं.

नया नेक्सस 7 अब भी आसुस के द्वारा ही निर्मित किया जा रहा है और इसके स्पेसिफिकेशन में परिवर्तन काफी आकर्षक हैं. इसके 7 इंच डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1920 x 1200 पिक्सेल है, जो इसे 323 पीपीआई का पिक्सेल डेंसिटी देता है. यह डिवाइस 16 जीबी और 32 जीबी स्टोरेज के वर्ज़न में उपलब्ध है, लेकिन इसमें इसके स्टोरेज को बढ़ाने का कोई विकल्प नहीं है. नेक्सस 7 में अब 5 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा और 1.2 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा है.

नेक्सस 7 में 1.5 गीगाहर्ट्ज़ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन एस4 प्रो क्रेट क्वाड कोर प्रोसेसर के साथ एड्रीनो 320 जीपीयू और 2 जीबी रैम है. इसके बैटरी की क्षमता को बताया नहीं गया है, लेकिन गूगल के अनुसार इस पर 9 घंटे एचडी वीडियो चलाया जा सकता है और 10 घंटे तक वेब ब्राउज़िंग इस टेबलेट पर की जा सकती है. नया नेक्सस 7 लेटेस्ट एंड्रायड जेली बीन पर काम करता है. अगर आप गेमिंग पसंद करते हैं तो आपका भाग्य अच्छा है, क्योंकि यह डिवाइस ओपनजीएल ईएस 3.0 को सपोर्ट करता है.

नया नेक्सस 7 अमेरिका में 30 जुलाई से तीन वर्ज़न में उपलब्ध है. 16 जीबी वाई-फाई मॉडल की कीमत $229 है, जबकि 32 जीबी वाई-फाई मॉडल की कीमत $269 है. 32 जीबी 4जी एलटीई वर्ज़न की कीमत $349 है. अन्य देश जैसे ब्रिटेन, जर्मनी, जापान, कनाडा, स्पेन, फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया और साउथ कोरिया आने वाले दिनों में इस टेबलेट को प्राप्त करेंगे. इस टेबलेट के भारत में उपलब्धता के बारे में अभी तक कोई सूचना नहीं है.

अपने अन्य समकक्ष प्रतियोगियों की तुलना में नेक्सस 7 का स्पेसिफिकेशन काफी बेहतर है. इसके हाई रेजोल्यूशन डिस्प्ले के कारण आप इस पर फुल एचडी 1080पी वीडियो आसानी से देख सकते हैं. बताने की आवश्यकता नहीं है कि नेक्सस 7 का स्टॉक एंड्रायड 4.3 ऑपरेटिंग सिस्टम, दूसरे टेबलेट्स के एंड्रायड 4.2 ओएस से काफी बेहतर है. इसका नहीं बढ़ाया जा सकने वाला स्टोरेज इसमें एक कमी है, लेकिन यही नेक्सस का तरीका रहा है. देखना यह है कि कब यह टेबलेट भारत में लांच होता है और उसकी क्या कीमत होती है. हम अपना आखिरी निर्णय देते समय इस टेबलेट को अच्छी तरह से परखेंगे

Sameer Mitha
Sameer Mitha

Email Email Sameer Mitha

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Sameer Mitha lives for gaming and technology is his muse. When he isn’t busy playing with gadgets or video games he delves into the world of fantasy novels. Read More

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements

हॉट डील्स सारे पोस्ट देखें

Alcatel 3T10 with Speaker 2 GB RAM 16 GB ROM 10 inch with Wi-Fi+4G Tablet (Midnight Blue)
Alcatel 3T10 with Speaker 2 GB RAM 16 GB ROM 10 inch with Wi-Fi+4G Tablet (Midnight Blue)
₹ 19999 | $hotDeals->merchant_name
Apple iPad Mini 2 Tablet (7.9 inch, 32GB, Wi-Fi Only), Space Grey
Apple iPad Mini 2 Tablet (7.9 inch, 32GB, Wi-Fi Only), Space Grey
₹ 21900 | $hotDeals->merchant_name
Swipe STRIKE 3 GB 3 GB RAM 32 GB ROM 7 inch with Wi-Fi+4G Tablet (Gold)
Swipe STRIKE 3 GB 3 GB RAM 32 GB ROM 7 inch with Wi-Fi+4G Tablet (Gold)
₹ 8999 | $hotDeals->merchant_name
DMCA.com Protection Status