LG 34UC79G अल्ट्रा वाइड गेमिंग मॉनिटर के बारे में जानें सब कुछ

द्वारा Sponsored | पब्लिश किया गया 30 Nov 2017
LG 34UC79G अल्ट्रा वाइड गेमिंग मॉनिटर के बारे में जानें सब कुछ
HIGHLIGHTS
  • LG 34UC79G अल्ट्रा वाइड गेमिंग मॉनिटर 21:9 एस्पेक्ट रेशिओ और 144Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करता है

जब पेशेवर गेमिंग की बात आती है, तो सही उपकरण का होना बहुत अच्छा और शानदार होने के बीच का अंतर हो सकता है. स्किल, टैलेंट और सजगता महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, लेकिन उचित हार्डवेयर वास्तव में उन कौशल को बढ़ा सकते हैं, और एक पायदान ऊपर ले जा सकते हैं. जबकि ज्यादातर गेमर गेमिंग हार्डवेयर की बात करते समय माउस या कीबोर्ड जैसे इनपुट डिवाइस की तरफ देखते हैं, लेकिन गेमिंग मॉनिटर जैसे आउटपुट डिवाइसों का महत्व अनदेखा नहीं किया जा सकता है. आइए एक ऐसे ही  गेमिंग मॉनिटर, LG 34UC79G पर एक नज़र डालें.

LG 34UC79G  के बारे में पहली बात जो आप नोटिस करेंगे, वो है इसका लुक. मार्केट में मौजूद ज्यादातर स्टैंडर्ड मॉनिटर 16:9 एस्पेकेट रेशिओ ऑफर करते हैं, जबकि LG 34UC79G 21:9 का व्यापक एस्पेक्ट रेशिओ ऑफर करता है. इसका मतलब यह है कि आप गेम को ज्यादा अच्छी तरह देख पाएंगे और 16:9 की तुलना में आप यहां छुपे हुए दुश्मनों तक पहुंचने में कामयाब होंगे. इसके अलावा, घुमावदार स्क्रीन के साथ जुड़न वाले व्यापक पहलू अनुपात का मतलब है कि आपके गेमप्ले का अनुभव गहरा और शानदार होगा.

हालांकि, LG 34UC79G गेमिंग मॉनिटर के साथ सिर्फ वाइड फील्ड ऑफ व्यू और घुमावदार स्क्रीन ही नहीं है बल्कि मॉनिटर 144Hz की रिफ्रेश रेट देता है. इसका मतलब है कि एक सेकंड में, डिस्पेल खुद को 144 बार रिफ्रेश करने में सक्षम है. यानि, आपको 60Hz, 75Hz या 120Hz की रिफ्रेश रेट देने वाले मॉनिटर की तुलना में एक स्मूद गेमप्ले और बेहतर अनुभव मिलेगा.

यह एक बड़ा फर्क पड़ता है, खासकर यदि आप तेज़ गति वाले शूटर्स को खेलना पसंद करते हैं, जहां स्क्रीन पर बहुत से एक्शन होते हैं. 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ, एक्शन ज्यादा स्मूद और बढ़िया है. आप अपने टारगेट और ऑब्जेकिटव को ज्यादा अच्छी तरह देख पाएंगे.

फास्ट रिफ्रेश रेट के अलावा ये लैपटॉप 1 ms मोशन ब्लर कटौती टेक्नोलॉजी नामक फीचर ऑफर करता है. यह टेक्नोलॉजी मॉनिटर के रिस्पॉन्स टाइम को 1ms कम कर देता है. इसका मतलब यह है कि आपके द्वारा दिए जाने वाले इनपुट को लगभग तुरंत ही प्रदर्शित किया जाएगा. ऐसा फ़्रेम के बीच एक ब्लैंक स्क्रीन को जोड़कर करता है, जो प्रत्येक फ़्रेम को पूरी तरह रिफ्रेश पैनल पर प्रदर्शित करता है. यह भी रिफ्रेश रेट की तरह महत्वपूर्ण है. हाई इनपुट लैग का मतलब है कि आपके दुश्मन के पास पहले हमला करने का ज्यादा चांस होगा, जो कोई गेमर नहीं चाहेगा. 

LG 34UC79G अल्ट्रा वाइड गेमिंग मॉनिटर भी दूसरे गेमिंग केंद्रित सुविधाओं के साथ आता है. क्रॉसहेयर फीचर स्क्रीन के केंद्र में एक लक्ष्य साधने के लिये रखा गया है. इससे शूटिंग में एक्यूरेसी बढ़ाने में मदद मिलती है, यानि आपको पता होगा कि गोली कहां जाएगी. ब्लैक स्टेबलाइजर, अंधेरे क्षेत्रों में चमक बढ़ाता है, जिससे किसी भी दुश्मन के छुपे होने पर आपको पता चल जाएगा. एक फीचर जो रात में लेवल सेट करने में महत्वपूर्ण होगी. डायनेमिक एक्शन सिंक या DAS गेमिंग के दौरान चीजें आसान बनाए रखने में मदद करती हैं, जिसे हर गेमर पसंद करेगा. 

LG 34UC79G में एक गेम मोड नामक फीचर भी है, इसकी मदद से आप मॉनिटर को ऑप्टिमल गेमिंग कंडीशन के लिये सेट कर सकते हैं. यहां 3 मोड हैं, जिन्हें आप चुन सकते हैं, जिनमें से 2 फर्स्ट पर्सन शूटर के लिए हैं और एक RTS गेम के लिए है.

पहला FPS मोड का उद्देश्य दिन में गेम्स खेलना है, जबकि दूसरा FPS मोड रात या अंधेरे में गेम्स सेट करने के लिए है. RTS मोड विशेषकर स्टारक्राफ्ट, वारक्रॉफ्ट और लीग ऑफ लीजेंड जैसी रियल टाइम स्ट्रैटजी गेम खेलने के लिए है.

144Hz रिफ्रेश रेट, 1ms ब्लर रिडक्शन टेक्नोलॉजी जैसे कई गेमिंग केंद्रित फीचर्स के साथ LG 34UC79G  निश्चित रूप से गेमिंग मॉनिटर की तलाश में किसी भी प्रो गेमर के लिए एक दिलचस्प ऑप्शन है. कर्व अल्ट्रा वाइड मॉनिटर व्यूइंग एरिया में सुधार करता है, और आपको एक ऐसा मॉनिटर मिल रहा है.

इस घुमावदार अल्ट्रा व्यापक मॉनिटर में जोड़ें जो विसर्जन और देखने के क्षेत्र में सुधार करता है, यानि आपको एक ऐसा मॉनिटर मिल गया है, जिससे किसी भी गेमर को अपने स्किल को उच्च स्तर पर ले जाने में मदद मिलेगी.

[स्पॉन्सर्ड पोस्ट]

DMCA.com Protection Status