प्रो गेमर्स के लिए LG के 24 इंच का गेमिंग मॉनिटर्स शानदार फीचर्स से है लैस

द्वारा Sponsored | पब्लिश किया गया 29 Sep 2017
प्रो गेमर्स के लिए LG के 24 इंच का गेमिंग मॉनिटर्स शानदार फीचर्स से है लैस
HIGHLIGHTS
  • LG के 24 इंच गेमिंग मॉनिटर 144Hz रीफ्रेश रेट, डायनेमिक एक्शन सिंक, ब्लैक स्टैबलाइजर और कई सुविधाओं की पेशकश करता है

आजकल ऑनलाइन गेम्स और फोन और लैपटॉप पर गेम खेलने का चलन बढ़ते जा रहा है. इसी के मद्देनजर कई गेम्स बनाए जा रहे है और गेमिंग की इंडस्ट्री बढ़ती जा रही है. तो यह बहुत स्पष्ट है कि इस गेमिंग को बहुत गंभीरता से लिया जाना चाहिए. फिल्पकार्ट पर आज इन स्मार्टफोंस पर है डिस्काउंट

किसी भी स्किल (कौशल) के साथ, सही उपकरण(टूल्स) के चयन से वास्तव में बड़ा अंतर हो सकता है. गेमिंग के साथ भी ये बात फिट बैठती है. अच्छे गेमिंग उपकरण जीत और हार तय करने में मदद करते हैं. हालांकि ज्यादातर नए गेमर्स गेमिंग माउस और कीबोर्ड खरीदने पर ध्यान केंद्रित करते हैं.

केवल कुछ ही पारंगत लोगों को पता होता है कि गेमिंग मॉनिटर कितना अहम होता है. LG गेमर्स की जरुरतों को अच्छी तरह जानता है और इसलिए 24 इंच गेमिंग मॉनिटर ऑफर करता है. यहां हम LG 24GM79G गेमिंग मॉनिटर के बारे में कुछ अहम और कूल फीचर्स के बारे में बता रहे हैं.

अल्ट्रा फास्ट रिफ्रेश रेट

जब गेमिंग की बात आती है तो हाई रिफ्रेश रेट हमेशा बेहतर होना मायने रखता है.  LG 24 इंच गेमिंग मॉनिटर 144Hz की रिफ्रेश रेट प्रदान करता है. इसका मतलब है कि आप मॉनिटर पर प्रति सेकंड 144 फ़्रेम तक देख सकते हैं. चूंकि प्रत्येक फ्रेम 60Hz या 120Hz मॉनिटर की तुलना में कम समय के लिए स्क्रीन पर होता है. इसलिए आपको स्क्रीन टियरिंग कम लगती है. यह विशेष रूप शूटर्स जैसे तेज गति वाले एक्शन गेम खेलने के समय उपयोगी होते हैं. 

1ms रिस्पॉन्स टाइम

मॉनिटर 1ms मोशन ब्लर रिडक्शन टेक्नोलॉजी भी प्रदान करता है. ऑन होने पर ये टेक्नोलॉजी बैकलाइट ब्लिंकिंग इफेक्ट के साथ ब्लैक इमेज जोड़ता है. इसलिए हर फ्रेम के बीच म़ॉनिटर ब्लैक इमेज जोड़ता है, जिससे मोशन ब्लरिंग को कम करने में मदद मिलती है.क्योंकि बैकलाइट फ़्रेम के बीच बंद है, जिससे 2 फ्रेम के बीच पिक्सल बदलने पर विजुअल छुटते (एमिटेड) नहीं होते है.

डाइनैमिक एक्शन सिंक

गेमिंग की बात आती है तो इनपुट लैग एक बहुत बड़ी बात है. LG 24 इंच गेमिंग मॉनिटर भी बेहतर रिस्पॉन्स टाइम के लिए डाइनैमिक एक्शन सिंक (डीएएस) प्रदान करता है. ये फीचर आप जो देखते हैं उससे आपके एक्शन को सिंक कर देता है. 

ब्लैक स्टेबलाइजर

गेमिंग खलने के दौरान आप चाहते हैं कि आपका दुश्मन छुपे हुए स्थान से आपके सामने आ जाए. ब्लैक स्टेबलाइज़र के साथ, LG 24 इंच गेमिंग मॉनिटर ऑटोमैटिक रूप से डार्क(अंधेरे) क्षेत्रों को समझने में सक्षम है और उन्हें ब्राइट बनाने में माहिर है. अनिवार्य रूप से  ये क्लीयर कंट्रास्ट ऑफर करता है ताकि गेमर्स को हर समय अधिकतम विजिब्लिटी मिल सके. ये हैंडी(आसान फीचर) गेम्स में इंट्रेस्ट और गेम्स को बेहतरीन रूप से खेलने के लिए कारगर है. हॉरर और एक्शन गेम्स इस स्क्रीन पर खेलने का अलग ही अनुभव है.

एर्गोनॉमिक डिजाइन

कोई भी गेम घंटों खेलने के दौरान कुछ स्वास्थ्य संबंधी बातों का ध्यान रखना चाहिए. सबसे ज्यादा आपके पॉस्चर यानि बैठने के ढंग से आपके स्वास्थ्य पर फर्क पड़ता है. पुराने मॉनिटरों में लचीलापन बहुत कम होता है. इसलिए गेमर्स को मॉनिटर के अनुसार खुद को एडजस्ट करना पड़ता था.

लेकिन LG 24 इंच गेमिंग मॉनिटर आपकी जरुरत के मुताबकि मॉनिटर को घुमाने, झुकाने और एडजस्ट करने के कई रास्ते ऑफर करते हैं. इस मॉनिटर की ऊंचाई को आप अपने आई लेवल (eye level) के मुताबिक एडजस्ट कर सकते हैं. जिससे देर तक गेम खेलने पर आपको बहुत परेशानी नहीं होगी.

गेम पैड

LG 24 इंच गेमिंग मॉनिटर एक गेम मोड ऑप्शन के भी साथ आता है, जो आपको गेम की विभिन्न शैली के लिए तस्वीर की गुणवत्ता को कस्टमाइज़ करने देता है. तो आपके पास FPS गेम्स, RTS गेम्स और कस्टम गेम्स के लिए एक निश्चित सेटिंग मौजूद होता है. FPS गेम्स के लिए 2 बटन हैं, RTS के लिए भी अलग से एक बटन है और एक सेंटिग आपके किसी भी पसंदीदा गेम के लिए है. 

विभिन्न गेम मोड के लिए बटन डिस्प्ले के नीचे मौजूद है, ताकि आप  विभिन्न मेनू के माध्यम से नैविगेट किए बिना तुरंत मोड बदलने में सक्षम हों. ये फीचर उनलोगों के लिए परफेक्ट है, जो कई अलग-अलग प्रकार और शैलियों के गेम खेलना पसंद करते हैं. LG 24GM79G मॉनिटर के बारे में और जानने के लिए यहां क्लिक करें. हां अगर आपका बजट थोड़ा कम है तो आप 24MP59G मॉनिटर पर गौर कर सकते हैं.

फिल्पकार्ट पर आज इन स्मार्टफोंस पर है डिस्काउंट

[स्पॉन्सर्ड पोस्ट]

DMCA.com Protection Status