पोर्श 911 GT3 कंफर्ट और लग्जरी का बेहतरीन कॉम्बिनेशन

द्वारा Arunima | पब्लिश किया गया Oct 10 2017
पोर्श 911 GT3 कंफर्ट और लग्जरी का बेहतरीन कॉम्बिनेशन
HIGHLIGHTS

फुल इंफोटेन्मेंट सिस्टम, रेस टाइमर और परफॉर्मेंस ग्राफ़, मल्टीपल कूलिंग ज़ोन से लैस है

पोर्श 911 GT3 को भारत में लॉन्च किया गया है. यह भारत में 911 का सबसे विशेष संस्करण है, और यह हर तरीके से खास दिखती है. विस्तृत रियर स्पॉयलर से लेकर इंटिरियर डिजाइन और फीचर, पोर्श के बारे में सबकुछ खास है

प्योरब्रेड रेस कार 4 लीटर V8 इंजन का इस्तेमाल करती है, जो 460Nm टॉर्क और 500 ब्रेक हॉर्स पावर प्रोड्यूस करती है. 911 GT3 सिर्फ 3.4 सेकेंड में 100kph तक पहुंचने की क्षमता रखती है. अगर ये भी आपके लिए पर्याप्त नहीं है तो आप सीधे 200kph तक सिर्फ 11 सेकेंड में जा सकते हैं.

पोर्श 911 GT3 में आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल हुआ है. सड़क और रेस दोनों तरह के इस्तेमाल के लिए ये कार आधुनिक तकनीक का उपयोग करती है. उदाहरण के लिए, पोर्श ट्रैक प्रिसिशन ऐप कार में रेस के समय परफॉर्मेंस ग्राफ पेश करता है, कॉम्यूनिकेशन मैनेजमेंट (PCM)  इंफोटेन्मेंट सिस्टम एक फैमिलियर तकनीक के साथ है. 

मुख्य इंफोटेन्मेंट सिस्टम में एक एकीकृत नेविगेशन प्रणाली, पोर्श ऐप्स, ऐप्पल कारप्ले, वायरलेस टेलिफोनी और कनेक्टिविटी इंटरफेस शामिल है. उदाहरण के लिए- 2 एसडी कार्ड, यूएसबी पोर्ट, एक औक्स पोर्ट और ब्लूटूथ मौजूद हैं.

रेस टाइमर के साथ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एक आरपीएम ग्राफ़, एक कम्पास, ग्राफिक नेविगेशन, ऑडियो और टेलीफोनी सेवाओं के साथ एक स्टैंडर्ड ट्रिप मीटर है. पूरा सिस्टम बहुत सहज है, और ऑपरेट करने में आसान है. यहां तक कि पूरे टेक्नोलॉजी पैकेज का उपयोग करना बहुत आसान है, और पोर्श में अब तक के सभी लक्जरी इंफोटेन्मेंट सिस्टमों में सबसे आसान लर्निंग कर्व हैं.

पोर्श 911 GT3 में बोस ऑडियो सेटअप भी मौजूद है. हालांकि हम इसका परीक्षण नहीं कर पाए, लेकिन छोटे केबिन में 505W ऑडियो पावर आउटपुट बेहतर होने की उम्मीद है. यहां ऑडियो सेटिंग्स में एडजस्टमेंट के लिए बोस नाम से एक अलग मोड भी मौजूद है.

दोनों सीटों को इलेक्ट्रिक रूप से एडजस्ट कर सकते हैं. इसके अलाव ये थाई(जांघ)सपोर्ट,  लम्बर(कमर)सपोर्ट, रिक्लाइन(झुकाव), दूरी और ऊंचाई समायोजन के साथ आते हैं. फ्रंट पैसेंजर के लिए भी हाइड्रॉलिकली ओपनिंग फ्लैप होता है, जिसमें 2 कप होल्डर होते है. 

लेटेस्ट जेनरेशन की पोर्श 911 GT3 को इसके व्यापक रियर स्पॉयलर के साथ आप पहचान सकते हैं. इसमें एजलेस विंडो भी है. पोर्श 911 GT3  भारत में लक्जरी कार खरीदारों के लिए एक आकर्षक और प्रैक्टिकल कार है. भारत में पॉर्श के शोरूम में ये लग्जरी कार उपलब्ध है, इसकी कीमत 2.31 करोड़ रुपये है.

logo
Arunima

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार