ऑडी A5, A5 कैब्रीओलेट, S5 स्पोर्टबैक भारत में हुई लॉन्च: अंदर के टेक्नोलॉजी का फर्स्ट लुक

द्वारा Arunima | पब्लिश किया गया Oct 06 2017
ऑडी A5, A5 कैब्रीओलेट, S5 स्पोर्टबैक भारत में हुई लॉन्च: अंदर के टेक्नोलॉजी का फर्स्ट लुक
HIGHLIGHTS

ऑडी A5 वर्तमान जेनरेशन A4 सेडान पर आधारित है, लेकिन स्टाइल और परफॉर्मेंस में अपग्रेड वर्जन है

ऑडी ने हाल ही में भारत में 3 सेडान लॉन्च किया है, जिसे उसने A5 ब्रैट पैक का नाम दिया है. A5 ब्रैट पैक में सेकेंड जेनरेशन के A5, A5 कैब्रीओलेट, S5 स्पोर्टबैक कार शामिल है. जहां S5 स्पोर्टबैक की पिछली जेनरेशन की कार को भी भारत में इंट्रड्यूस किया गया था, वहीं A5, A5 कैब्रीओलेट भारत में पहली बार इंट्रड्यूस किया गया है. हालांकि यहां पर पूरी तरह से डिजाइन और परफॉर्मेंस पर ध्यान दिया गया है, लेकिन टेक्नोलॉजी भी बेहतर है. 

इनसाइड टेक्नोलॉजी 

नई जेनरेशन के ऑडी A5 और S5 वर्तमान जेनरेशन के ऑडी A4 पर आधारित हैं, जो पहले से ही भारत में मौजूद है. नतीजतन, इसका अधिकांश टेक्नोलॉजी इक्विप्मेंट (उपकरण) पैकेज A4 पर आधारित है.  

सभी के केंद्र में ऑडी MMI इंफूटमेंट सिस्टम है, जिसमें 8.3 इंच के हाई रिजॉल्यूशन फ्लोटिंग डिज़ाइन डिस्प्ले है. इसमें स्मार्टफोन, कनेक्टेड एप सपोर्ट और ऑनबोर्ड इंटरनेट सेवाओं, 3D सैटेलाइट लिंक्ड नेविगेशन सिस्टम, हैंडस्फ़्री टेलीफोनी और कस्टम ऑडी एमएमआई इंटरफ़ेस के लिए ब्लूटूथ, यूएसबी, एसडी कार्ड और ओक्स कनेक्टिविटी मौजूद है, जिसे टॉगल फिजिकल इनपुट, टच ऑपरेशन, वॉयस कमांड और हैंडराइटिंग रिकॉग्नाइजेशन के साथ सिंक्रनाइज़ करने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

जगुआर-लैंड रोवर की इनकंट्रोल इंफोटेन्मेंट सेटअप की तरह ऑडी MMI इंफोटेन्मेंट सिस्टम को भी अपना स्वयं का स्मार्टफ़ोन इंटरफेस मिलता है. स्मार्टफ़ोन इंटरफेस में   एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले दोनों शामिल हैं, और थर्ड पार्टी ऐप सपोर्ट भी शामिल है, जबकि आवश्यक सर्विसज जैसे नेविगेशन, म्यूजिक और टेलीफोनी डिफाल्ट इंटरफेस पर मौजूद है. बीएमडब्लू के आईड्राइव सेटअप के समान यहां भी 8 फिजिकल फेवरेट बटन भी हैं.

यहां एक और आकर्षक एलिमेंट ऑडी वर्चुअल कॉकपिट है, जो पारंपरिक इलेक्ट्रो-मैकेनिकल डायल्स को बड़े डिस्प्ले के साथ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में बदलता है. इस सेकेंडरी डिस्प्ले में डिजिटल स्पीडोमीटर और टैकोमीटर, नेविगेशन, संगीत, कनेक्ट टेलीमैटिक्स, कार सेटिंग्स और दूसरी सेवाओं को दिखाने के लिए मेन्यू का एक बड़ा समूह है. 12.3 इंच के इस डिस्प्ले में दो मोड हैं – प्रोग्रेसिव और डायनेमिक मोड. आपको ऑडी पार्क प्लस भी मिलता है, डायनेमिक गाइडरेल्स और रियर-फेसिंग एचडी कैमरा के साथ. 

ऑडी A5 और A5 कैब्रीओलेट में ऑडियो सिस्टम भी A4 की तरह ही है. इसमें एक केंद्रीय स्पीकर, एक सबवूफर और 6 चैनल एम्पलिफायर शामिल हैं, जो कुल 180W के ऑडियो आउटपुट का उत्पादन करते हैं.

इस S5 स्पोर्टबैक में एक 10-चैनल एम्पलिफायर और 505W के कुल ऑडियो आउटपुट के साथ 14-स्पीकर बैंग और ऑलुफ़्सन ऑडियो सिस्टम है. अन्य विशेषताओं में इंफोटेन्मेंट शॉर्टकट्स, वॉयस कमांड बटन,  3-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सेटअप, ग्लास सनरूफ के साथ 3 स्क्वायर मल्टी फ़ंक्शन स्टीयरिंग व्हील भी शामिल हैं. 

इंजन और कीमत

ऑडी A5 और A5 कैब्रीओलेट और S5 स्पोर्टबैक ऑडी के 2.0 लीटर TDI इंजन द्वारा संचालित है. साथ ही 190bhp और 400Nm के पावर टॉर्क के आकड़े हैं. स्पोर्टबैक 7.9 सेकेंड में 0-100 kmph पहुंचता है, जबकि कैब्रिओलेट 7.8 सेकंड में 0-100 kmph पहुंचता है. S5 स्पोर्टबैक टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है, जो 4.7 सेकेंड में 0-100 kmph तक पहुंचता है.

कीमत की बात करें तो  ऑडी A5 स्पोर्टबैक की कीमत 54.02 लाख रुपये है.  जबकि A5 कैब्रीओलेट की कीमत 67.51 लाख है और ऑडी S5 स्पोर्टबैक की कीमत 70.6 लाख है. 

logo
Arunima

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार