6.5 लाख रुपए की कीमत से शुरू होने वाली ये 5 नई कारें होंगीं दिवाली से पहले लॉन्च

द्वारा Aafreen Choudhary | पब्लिश किया गया Aug 25 2017
6.5 लाख रुपए की कीमत से शुरू होने वाली ये 5 नई कारें होंगीं दिवाली से पहले लॉन्च
HIGHLIGHTS

हम आज आपको 5 ऐसी कारों के बारे में बता रहे हैं जो 6.5 लाख रुपए की कीमत से शुरू होंगीं. ये कारें दिवाली से पहले पेश की जाएँगीं.

इस साल के शुरूआती 6 महीनों में कई अच्छी कारें लॉन्च हुई हैं, जैसे मारुति‍ की नई डिज़ायर, टाटा की टि‍गोर, होंडा डब्ल्‍यूआरवी, ह्युंडई की नई वरना, नई मर्सडीज बेंज ई क्लास और बीएमडब्‍ल्‍यू 5 सीरीज़ आदि. आपको हम यह भी बता दें कि यह सिलिसिला अभी ख़त्म नहीं हुआ है, दिवाली के अवसर पर भी कंपनियाँ कई बेहतरीन कारें लॉन्च करने वाली हैं. हम आज आपको 5 ऐसी कारों के बारे में बता रहे हैं जो 6.5 लाख रुपए की कीमत से शुरू होंगीं. ये कारें दिवाली से पहले पेश की जाएँगीं. इस लिस्ट में से आप अपनी पसंद की कार देख कर दिवाली के त्यौहार पर अपने घर नई कार ला सकते हैं. Flipkart और Amzaon इन प्रोडक्ट्स पर दे रहे हैं आज डिस्काउंट

Tata Nexon 

कंपनी Tata Nexon  को पेश करने के साथ कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में शामिल होने के लिए तैयार है. पहले माना जा रहा था कि यह चार दिवाली पर लॉन्च होगी लेकिन जीएसटी लागू होने के बाद इसे पहले ही लॉन्च किया जा सकता है. जीएसटी लागू होने के बाद कंपनियों ने गाड़ियों की कीमत में कटौती की है, जिससे ग्राहकों को कई अच्छे विकल्प मिल गए हैं. गौरतलब है कि Tata Nexon अगस्त के अंत या सितम्बर की शुरुआत में लॉन्च कर दी जाएगी. इस कार की कीमत 6.5 लाख से 10 लाख रुपए के बीच रह सकती है और यह चार वि‍टारा ब्रीजा, फोर्ड ईको स्‍पोर्ट, महिंद्रा टीयूवी300 को टक्कर देगी. 

Skoda Kodiaq

Skoda Kodiaq को कंपनी की वेबसाइट पर देखा गया है, और जल्द ही यह कार भारत में लॉन्च हो सकती है. इस चार को इस साल की चौथी तिमाही में ही लॉन्च किया जाएगा. Skoda की Kodiaq एसयूवी पहली सात सीटर एसयूवी है, यह कार एंडेवर, टोयोटा फॉर्च्‍यूनर और फॉक्‍सवैगन टि‍गुआन से होगा. Skoda Kodiaq का बुकिंग अमाउंट 20,000 रूपए है, और इसकी डिलीवरी अक्‍टूबर या नवंबर की शुरुआत में की जाएगी. इस गाड़ी में पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन मौजूद होंगें और इसमें 2.0 लीटर का इंजन मौजूद होगा. इसकी कीमत 25 लाख से 30 लाख के बीच रहेगी.

Mitsubishi Outlander

Skoda की तरह Mitsubishi ने भी अपनी वेबसाइट की लिस्ट में Mitsubishi Outlander को ऐड कर दिया है. हालाँकि 2013 में, कंपनी ने भारत में Mitsubishi Outlander की सेल बंद कर दी थी, लेकन अब दुबारा कंपनी ने इसकी थर्ड जेनरेशन की फेसलि‍फ्ट पेश की है, जिसे भारत में लॉन्च किया जाना है. Mitsubishi Outlander का मुकाबला ह्युंडई सेंटा फी, होंडा सीआर-वी और फॉक्‍सवैगन टि‍गुआन से है. इस कार में कई नए फीचर्स को भी शामिल किया गया है. 

Maruti S Cross Facelift

Maruti Suzuki ने अपने नए प्रीमि‍यम डीलरशि‍प नेक्‍सा पर पि‍छले साल एस-क्रॉस को शामि‍ल कि‍या गया था. सेल के लिहाज़ से यह गाड़ी ज़्यादा सफल नहीं हो पाई थी, लेकिन अब Maruti Suzuki अपने फेसलि‍फ्ट वेरि‍एंट के ज़रिए एक नई पहल करने जा रही है. वैसे तो, एस-क्रॉस के फेसलि‍फ्ट वेरि‍एंट को 2016 पेरि‍स मोटर शो में शोकेस किया गया था, लेकिन अब इसके लुक में काफी बदलाव किए गए हैं. उम्मीद की जा रही है कि इस कार को अक्टूबर में लॉन्च किया जाएगा. इसकी कीमत 8 लाख से 12 लाख रूपए होगी.

Ford EcoSport Facelift

Ford एक बार फिर से बाज़ार में अपनी EcoSport Facelift के साथ मज़बूत पकड़ बनाना चाह रही है. भारत में कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट फोर्ड की इकोस्पोर्ट पहली कार थी. इसके फेसलि‍फ्ट वर्जन में अलॉय व्हील्स, टेल लैंप और बीफि‍यर रीयर बंपर शामिल हैं. कैबि‍न के अंदर नया टचस्क्रीन इंफोसि‍स्‍टम मौजूद है. इसकी कीमत 7.30 लाख से 11 लाख रूपए तक रहेगी. 

सोर्स

Flipkart और Amzaon इन प्रोडक्ट्स पर दे रहे हैं आज डिस्काउंट

logo
Aafreen Choudhary

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार