Digit Zero1 2019 Awards: बेस्ट एयर प्योरिफायर

Digit Zero1 2019 Awards: बेस्ट एयर प्योरिफायर
HIGHLIGHTS

हमेशा की तरह इस साल भी हमने इस साल लॉन्च हुए एयर प्योरीफायर्स में से Best Air Purifier को चुना है।

डिजिट ज़ीरो 1 2019 में स्मार्टफोंस, लैपटॉप केटेगरी के साथ ही एयर प्योरिफायर केटेगरी को भी शामिल किया गया है। इस साल कई नए एयर प्योरिफायर्स पेश किए गए हैं और हमने इन प्रोडक्ट्स को टेस्ट कर के बेस्ट एयर प्योरिफायर को चुना है। हमेशा की तरह इस साल भी हमने इस साल लॉन्च हुए एयर प्योरीफायर्स में से Best Air Purifier को चुना है। ये एयर प्योरिफायर्स बढ़िया परफॉरमेंस के साथ आते हैं।

2019 Zero1 Award Winner

Resideo Resi 1618 (Rs 20,999) 

इस साल कई एयर प्योरीफायर्स की टेस्टिंग के बाद हम इस नतीजे पर आए हैं कि Resideo Resi 1618 इस साल लॉन्च हुए एयर प्योरीफायर्स में से डिजिट Zero1 2019 अवार्ड विजेता बना है। डिवाइस हर कंडीशन में बेहतरीन परफॉरमेंस के साथ आया है। हमने इस एयर प्योरीफायर को उस समय टेस्ट किया है जब एयर क्वालिटी बहुत ही बेकार और 300 से ऊपर थी। यह मशीन उस समय भी 12 ft सीलिंग हाइट के 200 sq ft कमरे की एयर क्वालिटी को अच्छे तरीके से इम्प्रूव कर पाया और 40 मिनट में एयर क्वालिटी को बढ़िया लेवल पर ले आया। डिवाइस प्रति घंटा 500 क्यूबिक मीटर के अधिकतम CADR और H-12 ग्रेड HEPA फ़िल्टर के साथ हमारे टेस्ट में नंबर वन रहा है। मशीन में एक प्री-फ़िल्टर भी दिया गया है जो बड़े अणुओं को रोकते हैं और इसके एक्टिवेटिड कार्बन फ़िल्टर हानिकारक गैसों और TVOC (Total Volatile Organic Compounds) को रिमूव करते हैं। Resideo Air Purifier में आयनीकरण विकल्प भी दिया गया है जो एयर प्योरीफायर की परफॉरमेंस को और बेहतर बनाता है और इसे अनुमत सीमा से अधिक ओज़ोन प्रोड्यूस न करने के लिए टेस्ट भी किया गया है। इसे ऑन करने पर प्योरिफिकेशन दक्षता और बढ़ जाती है। इसकी टॉप-नौच परफॉरमेंस और अतिरिक्त फीचर्स Resideo Resi 1618 को 2019 Zero1 अवार्ड का बेस्ट एयर प्योरीफायर विजेता बनाते हैं।

Runner Up and Best Buy 

Mi Air Purifier 3 (Rs 9,999) 

Mi Air Purifier 3 को छोटा पैकेज लेकिन दमदार परफॉरमेंस की मिसाल कह सकते हैं। Xiaomi ने अपने लेटेस्ट air purifier की बेहतरीन परफॉरमेंस से हमें चौंकाया है और H-13 ग्रेड HEPA फिल्टर के साथ आई इस मशीन से यह उम्मीद भी थी। इसके अलावा, डिवाइस में एक्टिवेटिड कार्बन फ़िल्टर भी है जो हानिकारक गैसों और TVOcs को साफ़ करता है। डिवाइस में प्रति घंटे 380 क्यूबिक का CADR है और डिवाइस 484 स्क्वायर फीट एरिया को साफ़ रखने में सक्षम है। Mi Air Purifier 3 की परफॉरमेंस विजेता Resideo Resi 1618 के काफी करीब है।

नया सेन्ट्रीफ्यूगल फैन डिज़ाइन हाई RPMs पर काम करता है जिससे प्रति मिनट और अधिक साफ़ हवा डिलीवर करे और स्लेंटिंग अपर वेंट यह सुनिश्चित करता है कि साफ़ हवा सही तरह से बिना एयर बबल बने पूरे इनडोर एरिया में फ़ैल जाए। इन सब फीचर्स और बढ़िया परफॉरमेंस की बदौलत Mi Air Purifier 3 इस साल का रनर अप और बेस्ट बाय विजेता बना है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo