Apple Watch Ultra, Apple Watch Series 8 और Apple Watch SE भारत में लॉन्च, देखें कीमत

By Digit Hindi | पब्लिश किया गया 08 Sep 2022
HIGHLIGHTS
  • Apple वॉच सीरीज़ 8 और SE के साथ Apple ने पेश की एक Rugged स्मार्टवॉच।

  • Apple Watch 8 Series की शुरुआती कीमत 45,900 रुपये है, इसे 16 सितंबर को सेल के लिए लाया जाने वाला है।

  • Apple Watch SE की कीमत 29,900 से शुरू होती है और 37,900 रुपये तक जाती है, यह कीमत GPS+Cellular Models पर निर्भर करती है।

Apple Watch Ultra, Apple Watch Series 8 और Apple Watch SE भारत में लॉन्च, देखें कीमत

Apple ने भारत में Apple Watch Ultra, Series 8 और SE को लॉन्च कर दिया है। ऐप्पल वॉच अल्ट्रा एक मजबूत स्मार्टवॉच है, जो एथलीटों, एक्सट्रीम स्पोर्ट्स, वाटर गेम्स और बाहरी रोमांच में मदद करने के लिए सुविधाओं के साथ एक्सट्रीम स्थितियों का सामना करने के लिए डिज़ाइन की गई है। इसमें टाइटेनियम बिल्ड है और रेटिना डिस्प्ले सेफायर ग्लास से घिरा हुआ है। 

Advertisements

Apple ने तीन नए बैंड भी पेश किए हैं, जिनमें से प्रत्येक एथलीटों, मैराथन रनर्स, आउटडूर एनथुआसिस्ट, वाटर गेम्स के प्रति उत्साही और अधिक के लिए अद्वितीय उद्देश्यों की पूर्ति करते हैं। इस बीच, ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8 अपनी अधिकांश विशेषताओं को वॉच अल्ट्रा के साथ साझा कर रही है और इसमें आपको एक बड़ा डिस्प्ले मिल रहा है, इसमें आपको टेम्परचर सेंसर, क्रैश डिटेक्शन और कम पावर मोड भी दिया जा रहा है। ऐप्पल वॉच SE  के लिए, यह एक नए डिज़ाइन किए गए बैक केस के साथ आवश्यक ऐप्पल वॉच अनुभव प्रदान करता है जो इसे हल्का बनाता है और नया एस 8 डुअल-कोर प्रोसेसर जो अल्ट्रा और सीरीज़ 8 को भी पावर देता है। तीनों स्मार्टवॉच वॉचओएस 9 पर चलती हैं।

Advertisements
Advertisements

एप्पल वॉच अल्ट्रा की इंडिया में कीमत और उपलब्धता

Apple वॉच अल्ट्रा की कीमत भारत में 89,900 रुपये है, जिसके प्री-ऑर्डर शुरू हो चुके हैं, इसके अलावा इसकी सेल 23 सितंबर से शुरू होगी।

एप्पल वॉच अल्ट्रा के फीचर्स

Apple वॉच अल्ट्रा में सफायर ग्लास कोटेड रेटिना डिस्प्ले के साथ 49 मिमी टाइटेनियम केस है, जिसके बारे में Apple का दावा है कि यह 2000 निट्स ब्राइटनेस तक जाता है। एक नया एक्शन बटन है जो वर्कआउट, कंपास वेपॉइंट और बहुत कुछ जैसे मोड तक आसान पहुंच प्रदान करता है। वॉच अल्ट्रा में तीन माइक्रोफोन हैं जो शोर को कम करने और कॉल स्पष्टता में सुधार करने के लिए बीमफॉर्मिंग एल्गोरिदम के साथ मिलकर काम करते हैं।

Advertisements

एक मजबूत स्मार्टवॉच होने के नाते, यह MIL-STD-810H प्रमाणित है, जो इसे किसी भी विषम परिस्थितियों में -20°C से 55°C तक के तापमान का सामना करने में सक्षम बनाती है। यह WR100 वाटर रेसिस्टेंट भी है और EN13319 प्रमाणित है। 

Advertisements

ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8 का प्राइस और उपलब्धता

Apple वॉच सीरीज़ 8 भारत में 45,900 रुपये से शुरू होती है और भारत में 16 सितंबर को सेल के लिए जाएगी। Apple वॉच सीरीज़ 8 कई रंगों में उपलब्ध है।

स्पोर्ट बैंड वैरिएंट के साथ एल्युमीनियम 41mm केस की कीमत 45,900 रुपये (GPS) और 55,900 रुपये (GPS+Cellular), और 48,900 रुपये (GPS) और 45mm केस के लिए 58,900 रुपये (GPS+Cellular) है। स्टेनलेस स्टील 41mm केस की कीमत 74,900 रुपये (GPS+Cellular) है जबकि 45mm केस की कीमत 79,900 रुपये (GPS+Cellular) है।

Advertisements

इसके अतिरिक्त, मिलानीज लूप बैंड के साथ स्टेनलेस स्टील 41mm केस की कीमत 79,900 रुपये (GPS+Cellular) है, जबकि 45mm केस साइज की कीमत 84,900 रुपये (GPS+Cellular) है।

एप्पल वॉच सीरीज़ 8 के फीचर्स

ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8 एल्यूमीनियम और स्टेनलेस स्टील फिनिश में 41 मिमी और 45 मिमी साइज़ में उपलब्ध है। इसमें एक नया टेम्परेचर सेंसर है जो दो अंतर्निर्मित सेंसर के माध्यम से शरीर के तापमान का ट्रैक रखता है। एक क्रैश डिटेक्शन फीचर है जो Apple को उम्मीद है कि उसके उपयोगकर्ताओं को कभी भी इसका उपयोग नहीं करना पड़ेगा, लेकिन यह आपातकालीन सेवाओं का पता लगाने और डायल करने के लिए जाइरोस्कोप और एक्सेलेरोमीटर का उपयोग करता है। ऐप्पल ने एक कम पावर मोड भी पेश किया है जिसका दावा है कि सीरीज 8 को 36 घंटे से अधिक समय तक चलने की अनुमति देता है। 

एप्पल वॉच एसई प्राइस और उपलब्धता

ऐप्पल वॉच एसई की कीमत जीपीएस के साथ 40 मिमी के लिए 29,900 रुपये और जीपीएस + सेलुलर कनेक्टिविटी के लिए 34,900 रुपये है। 44mm केस के साथ इसकी कीमत 32,900 रुपये (GPS) और 37,900 रुपये (GPS+Cellular) से शुरू होती है। 

एप्पल वॉच एसई फीचर्स

Apple वॉच SE आवश्यक सुविधा सेट प्रदान करता है जिसकी आप Apple वॉच से अपेक्षा करते हैं। यह उसी S8 प्रोसेसर द्वारा संचालित है जो अल्ट्रा और सीरीज 8 पर भी है। Apple का दावा है कि यह पिछली पीढ़ियों की तुलना में 20% तेज है। इसमें नया क्रैश डिटेक्शन फीचर भी मिलता है और जबकि यह पिछली बार की तरह ही डिज़ाइन किया गया है, बैक केस को फिर से डिज़ाइन किया गया है जो इसे पहले की तुलना में हल्का है।

Web Title: Apple Watch Ultra, Apple Watch Series 8 and Apple Watch SE launched in India: Pricing and availability

Trending Articles

Advertisements