दो कलर ऑप्शन में लॉन्च हो सकता है iPhone 12; जानें कुछ जरुरी डिटेल्स

By Digit Hindi | पब्लिश किया गया 21-Sep-2020
HIGHLIGHTS
Advertisements

Dell Vostro

Power New Possibilities | Dell PCs starting at Rs.35,990*

Click here to know more

ऐसा माना जा रहा है कि iPhone 12 सीरीज को 5G कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च किया जा सकता है, ऐसा भी सामने आ रहा है कि iPhone 11 के मुकाबले iPhone 12 की कीमत ज्यादा होने वाली है, ऐसा सामने आ रहा है कि इन दोनों ही फोंस में बीच 50 डॉलर का अंतर होने वाला है। iPhone 12 को कंपनी की ओर से दो अलग अलग कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है, यह रेड और नेवी ब्लू कलर में आ सकते हैं। 

इसके अलावा आपको बता देते हैं कि सामने आ रही जानकारी ऐसा भी कहती है कि iPhone 12 को कंपनी की ओर से बाजार में अलग अलग चार वैरिएंट्स में लॉन्च किया जा सकता है, इन फोंस में iPhone 12, iPhone 12 Max, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max मोबाइल फोंस हो सकते हैं। हालाँकि एक मोबाइल फ़ोन को यानी बेस मॉडल को 5.4-इंच की डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि एक मॉडल को 6.1-इंच की डिस्प्ले के साथ भी लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता देते है कि iPhone 12 सीरीज की कीमत भी सामने आ चुकी है, हालाँकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 

संबंधित लेख

5 फीचर फोंस जो बेहद कम कीमत में करते हैं आपके कई काम पूरे Flipkart Dussehra Special Sale हुई शुरू, iPhone 11 Pro की कीमत में भारी कटौती बजट स्मार्टफोन Gionee F8 Neo भारत में हुआ लॉन्च, कीमत Rs 6,000 से भी कम LG Wing भारत में 28 अक्तूबर को होगा लॉन्च, डिस्प्ले में मिलेगा कुछ खास Realme 7 Pro स्मार्टफोन को मिला अक्टूबर 2020 का अपडेट, कैमरा में देखने को मिलेगा ये सब नया
Advertisements

चीन में वेइबो पर एक टिपस्टर है, जिसे सभी ‘मोबाइल फोन चिप मैन’ नाम से जानते हैं, इनके अनुसार नए iPhone की कीमत iPhone 11 के मुकाबले 50 डॉलर ज्यादा होने वाली है। हालाँकि इस खबर को लेकर अभी तक कोई भी आधिकारी पुष्टि नहीं हुई है, इसी कारण अभी के लिए इस खबर को चुटकी में नमक और एक अफवाह के तौर पर ही देखा जाना चाहिए। हालाँकि iPhone 12 की कीमत के बढ़ने के पीछे के कारण को अगर ध्यान से देखें तो यह मोबाइल फोन में बढ़ जाने वाले कंपोनेंट्स के कीमत के कारण हो सकता है।

Advertisements

दुनियाभर में स्मार्टफोंस की कीमत के बढ़ने के पीछे कई कारण रहे हैं, आपको बता देते है कि 2020 में 5G कनेक्टिविटी के साथ आने वाले मोबाइल फोंस की कीमत ज्यादा थी, इसके अलावा COVID-19 महामारी के कारण भी स्मार्टफोंस की कीमतों में वृद्धि देखी गई है। 

iPhone 12 की अनुमानित कीमत 

कीमत में बढ़त को देखते हुए ऐसा कहा जा सकता है कि iPhone 12 की कीमत इस साल 750 डॉलर से शुरू होने वाली है। यह 2019 में लॉन्च किये गए iPhone 11 की लॉन्च कीमत यानी 699 डॉलर से काफी ज्यादा है, यहाँ हम लगभग 50 डॉलर का अंतर इन दोनों ही फोंस की कीमतों में देख रहे हैं। हालाँकि कीमत ज्यादा होने के कारण को अगर देखें तो फोन में लगे कंपोनेंट्स की कीमत भी इस बार ज्यादा है, इसी कारण iPhone 12 सीरीज को भी ज्यादा कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। 

आपको बता देते है कि आपको iPhone 12 सीरीज में आने वाले सभी फोंस में OLED डिस्प्ले मिलने वाली है, इसके अलावा एप्पल की ओर से iPhone 12 सीरीज में क्वालकॉम के 5G मॉडेम और एंटेना को भी देखा जा सकता है, ऐसा कहा जा सकता है कि A14 Bionic Chip में कंपनी क्वालकॉम के चिप का इस्तेमाल करने वाली है। 

हालाँकि अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है, लेकिन इसके बारे में अफवाह और लीक आना शुरू हो गए हैं। अब देखना होगा कि क्या यह अफवाह गलत साबित होती है, या वाकई Apple iPhone 12 सीरीज को ज्यादा कीमत में लॉन्च किया जाता है।

Digit Hindi
Advertising
Advertising
Web Title: iphone 12 might come with do color option and 5g connectivity here to get the leak price of the phone
Tags:
iPhone 12 iPhone 12 price Apple iphone 12 color option आईफोन 12 आईफोन 12 की कीमत आईफोन 12 कलर ऑप्शन

Trending Articles