IOS के लिए गूगल ने किया Gबोर्ड सर्च ऐप को लॉन्च

By Digit NewsDesk | पब्लिश किया गया 13 May 2016
HIGHLIGHTS
  • गूगल के Gबोर्ड के जरिये अब टाइपिंग करते हुए इमोजी, GIF को सर्च कर सकते है.

IOS के लिए गूगल ने किया Gबोर्ड सर्च ऐप को लॉन्च

इन्टरनेट कंपनी गूगल ने IOS डिवाइस के लिए ‘Gबोर्ड’ नाम का कीबोर्ड ऐप लॉन्च किया है जिसे सर्च फंक्शन के साथ बिल्ट किया गया है. यह कीबोर्ड सर्च बटन स्क्रीन के सबसे ऊपरी बायें कोने में दिया गया है, जिसे यूजर ऐप को बिना बंद किये ही किसी जानकारी खोज सकते हैं. सर्च किये गए परिणाम को आप टैप कर चैट में अपने बातचीत में भी जोड़ सकते है.

Advertisements

यूजर्स इस फीचर में इमोजी और GIF को भी सर्च कर सकते हैं. Gबोर्ड आपको आपकी टाइपिंग से जुड़ा इमोजी और GIF  का भी सुझाव देगा. इसके अलावा गूगल ने इसमें ‘ग्लाइड टाइपिंग’ नाम के टाइपिंग को भी जोड़ा है.

Advertisements

हाल ही में गूगल ने IOS डिवाइस के लिए ऐप अपडेट किया है. गूगल ने कुछ दिन पहले ही ये घोषणा की थी कि गूगल ट्रांसलेट अब IOS डिवाइस पर ऑफलाइन मोड पर भी काम करेगा. ये नया फीचर एंड्राइड क्लिपबोर्ड में इस्तेमाल होगा. इसके लिए यूजर्स को लैंग्वेज पैक को डाउनलोड करना होगा. यह लैंग्वेज पैकेज 25MB साइज़ का है. इसके लिए यूज़र्स को सिर्फ टेक्स्ट को कॉपी करना होगा और ट्रांसलेट आप्शन में जा के पेस्ट होगा, जिसके साथ ही टेक्स्ट इंस्टेंट ट्रांसलेट हो जाएगी. गूगल का कहना है कि ट्रांसलेट  फीचर सभी 103 भाषाओं पर काम करेगा.

Advertisements

Trending Articles

Advertisements