इंतज़ार खत्म! इस दिन लॉन्च होगी Xiaomi 13 सीरीज! अभी देखें लॉन्च डेट और फीचर्स

Ashwani Kumar द्वारा | पब्लिश किया गया 08 Dec 2022 16:06 IST
HIGHLIGHTS
  • Xiaomi 13 सीरीज़ 11 दिसंबर को लॉन्च होने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

  • Xiaomi 13 सीरीज़ के अतिरिक्त कंपनी और भी कई नए प्रॉडक्ट्स लॉन्च कर सकती है।

  • Xiaomi 13 और 13 Pro एक स्नैप्ड्रैगन 8 Gen 2 प्रोसेसर के साथ आ सकते हैं।

इंतज़ार खत्म! इस दिन लॉन्च होगी Xiaomi 13 सीरीज! अभी देखें लॉन्च डेट और फीचर्स

शाओमी द्वारा असल में Xiaomi 13 सीरीज़ को 1 दिसंबर को चीन में लॉन्च करने की घोषणा की गई थी। लेकिन एक रिपोर्ट के अनुसार, चीन के पिछले लीडर Jiang Zemin की मौत के कारण यह इवेंट रद्द करने का निर्णय लिया गया। शाओमी के Weibo अकाउंट और आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चीन में Xiaomi 13 सीरीज़ की नई लॉन्च डेट की पुष्टि की जाने वाली है। हालांकि, Mi स्टोर ऐप के स्क्रीनशॉर्ट्स जो कि अब Weibo पर देखे जा रहे हैं, यह दर्शाते हैं कि Xiaomi 13 लाइनअप 11 दिसंबर को लॉन्च होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। 

Advertisements

स्क्रीनशॉर्ट्स दर्शाते हैं कि लॉन्च इवेंट बताई गई तारीख को शाम 7 बजे रखा जाएगा। Xiaomi 13 सीरीज़ के अतिरिक्त कंपनी के द्वारा और भी कई प्रॉडक्ट्स लॉन्च करने की संभावना है जैसे MIU 14, Xiaomi Watch S2, Xiaomi Buds 4, और Xiaomi Mini Host जो कि कंपनी का पहला PC होगा। 

Advertisements

Xiaomi 13 सीरीज़ के बारे में पहले ही अफवाहों के माध्यम से काफी सारी जानकारी का खुलासा हो चुका है। पता चला है कि इसका वनीला मॉडल एक 6.36-इंच फ्लैट E6 AMOLED डिस्प्ले के साथ आ सकता है। यह फोन लैदर और ग्लास बैक ऑप्शंस में आने की संभावना है। दूसरी ओर, Xiaomi 13 Pro एक 6.73-inch AMOLED QHD+ डिस्प्ले के साथ आने की संभावना है जिसके किनारे कर्व डिज़ाइन के हो सकते हैं। दोनों ही फोंस में 120Hz रिफ्रेश रेट दिया जा सकता है। इसके Pro मॉडल में लैदर और ceramic बैक ऑप्शंस ऑफर किए जा सकते हैं। 

Xiaomi 13 और 13 Pro में स्नैप्ड्रैगन 8 Gen 2 प्रोसेसर, LPDDR5x रैम और UFS 4.0 स्टोरेज दी जा सकती है। वनीला मॉडल में एक 4,500mAh बैटरी के साथ 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट ऑफर किया जा सकता है वहीं इसका Pro मॉडल 4,820mAh बैटरी और 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकता है। Pro वेरिएंट में भी 50W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिया जा सकता है। 

Advertisements

Xiaomi 13 एक ट्रिपल कैमरा यूनिट के साथ आ सकता है जिसमें 50MP मुख्य कैमरा+ 12MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा+ 10MP कैमरा शामिल हो सकता है। इसका Pro वेरिएंट भी एक ट्रिपल कैमरा सिस्टम के साथ ऑफर किया जा सकता है जिसमें 50MP मुख्य सेंसर+ 50MP अल्ट्रा-वाइड सेंसर+ 50MP टेलीफोटो सेंसर दिए जाने की संभावना है। दोनों ही फोंस एंड्रॉयड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित MIUI 14 के साथ आ सकते हैं। 

तकनीकी से जुड़ी सभी खबरों, प्रोडक्ट रिव्यू, साइंस-टेक फीचर और टेक अपडेट्स के लिए डिजिट.इन पर जाएँ या हमारे गूगल न्यूज पेज पर क्लिक करें।

Advertisements
Ashwani Kumar

Email Ashwani Kumar

Follow Us

About Me: अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। Read More

WEB TITLE

xiaomi 13 series launch date released

Trending Articles

Advertisements