इन Samsung Phones का धड़ल्ले से दौड़ रहा Airtel 5G! आपका फोन लिस्ट में है या नहीं?

Ashwani Kumar द्वारा | पब्लिश किया गया 19 Nov 2022 09:34 IST
HIGHLIGHTS
  • अभी हमने आपको बताया था कि Airtel 5G सर्विस को अब Pune Airport तक पहुंचा दिया गया है।

  • इसके साथ ही कंपनी की यह सेवा अब लगभग 11 शहरों तक पहुँच चुकी है।

  • सैमसंग ने एयरटेल की 5जी सेवाओं को तेजी से सभी स्मार्टफोन्स पर लाने के लिए अपने ओवर द एयर या ओटीए अपडेट को काफी पहले ही रोल आउट कर दिया था।

Samsung के इन फोन्स पर दौड़ने लगा Airtel का सुपरफास्ट 5G! देखें फोन्स की पूरी लिस्ट

अभी हमने आपको बताया था कि Airtel 5G सर्विस को अब Pune Airport तक पहुंचा दिया गया है, इसके साथ ही कंपनी की यह सेवा अब लगभग 11 शहरों तक पहुँच चुकी है। यहाँ आपको बता देते है कि एयरटेल के सीईओ गोपाल विट्टल ने पहले कहा था कि एयरटेल की 5जी सेवा नवंबर महीने के मध्य तक भारत में सभी 5G सपोर्ट करने वाले स्मार्टफोन्स तक पहुँच जाने वाली है। हालांकि जैसा कहा गया था, वैसा लगभग हो गया है, असल में Airtel की 5G सेवा अब लगभग सभी स्मार्टफोन्स को मिल चुकी है। 

Advertisements

हालांकि अभी तक iPhones पर इनका सपोर्ट मिलना बाकी रह गया है। कहा जा रहा है कि आईफोन यूजर्स को 5जी अपडेट के लिए इस साल दिसंबर तक इंतजार करना होगा। Airtel ने पिछले 1 महीने में कुल 16 सैमसंग डिवाइसेज के लिए 5G सपोर्ट रोलआउट किया है। फिलहाल सैमसंग के केवल दो डिवाइस इस अपडेट को पाने से दूर हैं, यानि Samsung के लगभग सभी फोन्स को Airtel 5G का सपोर्ट मिल चुका है, हालांकि दो फोन्स अभी भी बाकी हैं। आइए जानते है कि आखिर कौन कौन से फोन्स को अपडेट मिल चुका है और कौन से दो फोन्स अभी इस अपडेट को पाने से दूर रहे हैं। 

Advertisements

Airtel 5G किस डिवाइस को सपोर्ट करेगा?

सैमसंग ने एयरटेल की 5जी सेवाओं को तेजी से सभी स्मार्टफोन्स पर लाने के लिए अपने ओवर द एयर या ओटीए अपडेट को काफी पहले ही रोल आउट कर दिया था। हालांकि अब एक नई रिपोर्ट कहती है कि भारती एयरटेल की वेबसाइट के मुताबिक सिर्फ दो डिवाइस छोड़कर हर सैमसंग 5G फोन को एयरटेल की 5G मिल चुकी है। हालांकि जो फोन बाकी हैं, उन्हें Samsung Galaxy Z Fold 3 और Samsung Galaxy Z Flip 3 के तौर पर जाना जाता है। 

कौन कौन से Samsung 5G Phones को मिल चुकी है Airtel 5G सपोर्ट!

यहाँ आप जानने वाले हैं कि आखिर किन किन सैमसंग फोन्स को Airtel 5G का अपडेट मिल चुका है। इस लिस्ट में सैमसंग गैलेक्सी ए33 5जी, सैमसंग गैलेक्सी ए53 5जी, सैमसंग गैलेक्सी एस21 एफई, सैमसंग गैलेक्सी एम33, सैमसंग गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा, सैमसंग गैलेक्सी एस22, सैमसंग गैलेक्सी फ्लिप4, सैमसंग गैलेक्सी एस22+, सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा, सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड4, सैमसंग शामिल हैं। इसके अलावा इस लिस्ट में गैलेक्सी S21, सैमसंग गैलेक्सी S21 अल्ट्रा, सैमसंग गैलेक्सी S21 प्लस, सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 2, सैमसंग F42, सैमसंग M52, सैमसंग A52s, सैमसंग A22 5G, सैमसंग M32 5G, सैमसंग S20FE 5G, सैमसंग F23, सैमसंग A73, सैमसंग M42, सैमसंग M53 और सैमसंग M13 आदि भी आते हैं।

Advertisements

Pune Airport पर भी आया Airtel 5G, देखें कितने शहर लिस्ट में!

5G की रेस में सबसे आगे चल रहे Airtel ने अपने Airtel 5G को अब Pune Airport पर भी शुरू कर दिया है। अब Airtel 5G Pune Lohegaon Airtel पर उपलब्ध हो गया है। Maharashtra में Pune Airport ऐसी पहली जगह है, जहां Airtel ने अपने Airtel 5G को उपलब्ध कराया है। यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि अगर आप पुणे एयरपोर्ट से कहीं और जाना चाहते हैं तो तो आप अपने वर्तमान प्लान के साथ ही इस जगह Airtel 5G का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस सेवा को Airport पर लगभग सभी जगह उपलब्ध करा दिया गया है।

किन 11 शहरों में उपलब्ध हो चुका है Airtel 5G!

यहाँ आपको बता देते है कि Airtel 5G को अब 11 शहरों में उपलब्ध करा दिया गया है, इन शहरों में: पुणे, दिल्ली, मुंबई, चन्नई, हैदराबाद, बेंगलुरू, पानीपत, गुरुग्राम, सिलीगुड़ी, नागपूर आदि शामिल हैं।

Advertisements

तकनीकी से जुड़ी सभी खबरों, प्रोडक्ट रिव्यू, साइंस-टेक फीचर और टेक अपडेट्स के लिए डिजिट.इन पर जाएँ या हमारे गूगल न्यूज पेज पर क्लिक करें।

Advertisements
Ashwani Kumar

Email Ashwani Kumar

Follow Us

About Me: अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। Read More

WEB TITLE

Airtel 5G will now work on all Samsung smartphones except 2 device

Trending Articles

Advertisements