Vivo ने लॉन्च किया नया एंट्री लेवल फोन, फीचर और स्पेक्स हैं कमाल के...

Ashwani Kumar द्वारा | पब्लिश किया गया 19 Nov 2022 09:29 IST
HIGHLIGHTS
  • Vivo ने अपने Vivo Y01A स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है, इस फोन को किफायती सेगमेंट में लॉन्च किया गया है।

  • Vivo Y01A स्मार्टफोन के स्पेक्स को देखकर लगता है कि इसे साफ तौर पर एंट्री-लेवल या बजट स्मार्टफोन श्रेणी को ध्यान में रखकर ही पेश किया गया है।

  • Vivo Y01A स्मार्टफोन एक बजट फोन है, इस फोन को दो कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। फोन को Sapphire Blue और Elegant Black कलर में खरीदा जा सकता है।

Vivo ने अपना नया एंट्री लेवल स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है, देखें क्या है फोन की कीमत

Vivo ने अपने Vivo Y01A स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है, इस फोन को किफायती सेगमेंट में लॉन्च किया गया है। Vivo Y01A स्मार्टफोन के स्पेक्स को देखकर लगता है कि इसे साफ तौर पर एंट्री-लेवल या बजट स्मार्टफोन श्रेणी को ध्यान में रखकर ही पेश किया गया है। यह उन लोगों के लिए एक बेस्ट फोन हो सकता है जो कम कीमत में बढ़िया स्पेक्स वाले फोन को खरीदना चाहते हैं। आइए अब जानते है कि आखिर इस फोन की कीमत क्या है, और इसे कैसे स्पेक्स के साथ पेश किया गया है। 

Advertisements

Vivo Y01A स्मार्टफोन की कीमत और उपलब्धता  

Vivo  Y01A स्मार्टफोन एक बजट फोन है, इस फोन को दो कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। फोन को Sapphire Blue और Elegant Black कलर में खरीदा जा सकता है। यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Vivo की ओर से उसके इस फोन को Thailand के बाजार में पेश किया गया है। Thailand में फोन को THB 3,999 मे लॉन्च किया गया है, फोन की कीमत भारतीय रुपयों में लगभग 9000 रुपये के आसपास है। हालांकि इस बात की भी पुष्टि कंपनी की ओर से की जा चुकी है कि इस फोन को अन्य बाजारों में भी लॉन्च किया जाने वाला है। 

Advertisements

हालांकि इस फोन को अभी हाल ही में BIS सर्टिफिकेशन पर देखा गया था, तो हो सकता है कि इसे भारत के बाजार में जल्द से जल्द ही लॉन्च कर दिया जाए। ऐसा भी कह सकते है कि Vivo Y01A स्मार्टफोन को इंडिया के बाजार में जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। 

Vivo Y01A के स्पेक्स और फीचर 

Vivo Y01A स्मार्टफोन में आपको एक 6.51-इंच की IPS डिस्प्ले मिल रही है, इस फोन को IPS Display पर लॉन्च किया गया है, जो HD+ रेजोल्यूशन के साथ आती है। फोन में MediaTek Helio P35 प्रोसेसर मिल रहा है। कैमरा आदि की बात करें तो इस फोन में आपको वाटरड्रॉप नॉच पर एक 5MP का सेल्फ़ी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 8MP का सिंगल कैमरा सेटअप मिल रहा है, जिसे LED Flash के साथ फोन में दिया गया है। 

Advertisements

इस फोन में 2GB रैम के साथ 32GB स्टॉरिज मिल रही है, हालांकि आप इस स्टॉरिज को बढ़ा सकते हैं। फोन की स्टॉरिज को माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ाया जा सकता है। इस फोन को एंड्रॉयड 11 गो एडिशन पर लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इसको Funtouch OS 11.1 का पेयर भी दिया गया है। Vivo ने इस फोन में एक 5000mAh की बैटरी दी गई है। 

कंपनी ने इस बैटरी के साथ 10W का फास्ट चार्जर भी दिया है। इस फोन में आपको 4G VoLTE, Dual-band Wi-Fi, Bluetooth 5.0 के अलावा GPS भी मिल रहा है। इस फोन में एक फिंगरप्रिन्ट सेन्सर भी दिया गया है, आप फोन को मात्र पिन या पैटर्न के अलावा मात्र AI-आधारित फेस अनलॉक दिया है। इस डिवाइस में आपको 5G क्षमता भी नहीं मिल रही है।

Advertisements

तकनीकी से जुड़ी सभी खबरों, प्रोडक्ट रिव्यू, साइंस-टेक फीचर और टेक अपडेट्स के लिए डिजिट.इन पर जाएँ या हमारे गूगल न्यूज पेज पर क्लिक करें।

Advertisements
Ashwani Kumar

Email Ashwani Kumar

Follow Us

About Me: अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। Read More

WEB TITLE

Vivo new Y01A smartphone launched

Trending Articles

Advertisements