iPhone 14 को 60000 रुपये की कीमत में खरीदने का सुनहरा मौका! कहाँ मिल रही ये धमाका डील?

Ashwani Kumar द्वारा | पब्लिश किया गया 18 Nov 2022 09:30 IST
HIGHLIGHTS
  • अगर आप भी सोच रहे हैं कि आपके पास भी अब iPhone होना चाहिए, तो पुराना फोन क्यूँ खरीदना? जब iPhone 14 ही आपको बेहद सस्ता मिल रहा हो।

  • आप इस फोन को Flipkart पर बेहद ही कम कीमत में खरीद सकते हैं।

  • Flipkart पर फोन पर बैंक ऑफर के अलावा बेहतरीन एक्सचेंज ऑफर भी दे रहा है।

iPhone 14 मिल रहा कौड़ियों के दाम, एंड्रॉयड फोन के दाम में मिल रहा ये फोन

अगर आप भी सोच रहे हैं कि आपके पास भी अब iPhone होना चाहिए, तो पुराना फोन क्यूँ खरीदना? जब iPhone 14 ही आपको बेहद सस्ता मिल रहा हो। आप इस फोन को Flipkart पर बेहद ही कम कीमत में खरीद सकते हैं। Flipkart पर फोन पर बैंक ऑफर के अलावा बेहतरीन एक्सचेंज ऑफर भी दे रहा है। अगर इन दोनों ही ऑफर को एक साथ मिला दिया जाए तो आपको लगभग 20000 रुपये का डिस्काउंट मिल सकता है। iPhone 14 की कीमत 79,900 रुपये है, लेकिन आप इसे 60000 रुपये के अंदर की कीमत में खरीद सकते हैं। हलनकीं इसके लिए आपके पास HDFC Bank का कार्ड होना जरूरी है। 

Advertisements

Flipkart पर मिल रही धमाका डील!

iPhone 14 की असल कीमत 79,900 रुपये है। हालांकि इस डिवाइस पर आपको HDFC Bank Card पर 5000 रुपये कैशबैक मिल रहा है। क्योंकि HDFC Bank Card पर आपको 5000 रुपये का कैशबैक दिया जा रहा है, किसी अन्य बैंक कार्ड पर यह ऑफर नहीं है। इससे फोन की कीमत कम हो जाने वाली है, हालांकि अगर आप कीमत को और भी ज्यादा कम करना चाहते हैं तो आपको बता देते है कि आप अपने पुराने फोन को ट्रैड इन करके बेहतरीन ऑफर पा सकते हैं। 

Advertisements

उदाहरण के लिए आपको बता देते हैं कि अगर आपके पास iPhone 11 है तो आपको एक्सचेंज वैल्यू में लगभग 15,000 रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर मिल सकता है। हालांकि अगर आपके पास iPhone 12 है तो आपको 19000 रुपये तक का एक्सचेंज मिल सकता है। अब अगर आपको यह ऑफर मिल जाता है तो इस फोन की कीमत यानि iPhone 14 की कीमत मात्र 55,900 रुपये ही रह जाने वाली है। हालांकि जो पुराना फोन आप एक्सचेंज कर रहे हैं वह चलता हुआ होना चाहिए। 

iPhone 14, iPhone 14 Plus स्पेक्स और फीचर्स 

Apple iPhone 14 और iPhone 14 Plus में 6.1-इंच और 6.7-इंच सुपर रेटिना XDR OLED डिस्प्ले, स्लिम बेजल्स, वाइड कलर सरगम, HDR, 1200nits ब्राइटनेस, ट्रू टोन रेगुलर नॉच के साथ फ्रंट कैमरा, और फेस आईडी सेंसर, और एक मानक 60Hz रिफ्रेश रेट मिलेगी। 

Advertisements

दोनों iPhones A15 बायोनिक चिपसेट द्वारा संचालित हैं जिसे 5nm प्रक्रिया पर विकसित किया गया है और इसमें ग्राफिक्स के लिए 5-कोर GPU और 16-कोर NPU है। फोन 4GB रैम और 128GB, 256GB और 512GB स्टोरेज विकल्पों के साथ आते हैं। वे नवीनतम iOS 16 स्टेबल वर्जन पर चलने वाले हैं। कनेक्टिविटी के लिए डिवाइस को 5G, वाई-फाई, डुअल-सिम, ब्लूटूथ, जीपीएस और चार्जिंग के लिए एक लाइटनिंग पोर्ट दिया गया है।

ऑप्टिक्स की बात करें तो, iPhone 14 और iPhone 14 Plus में पीछे की तरफ डुअल-कैमरा है, जिसमें बड़ा f/1.5 अपर्चर वाला 12MP वाइड-एंगल प्राइमरी सेंसर, सेंसर-शिफ्ट OIS और 12MP सेकेंडरी अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस है। सेल्फी और वीडियो चैट के लिए पहली बार ऑटोफोकस के साथ सामने की तरफ 12MP का स्नैपर दिया गया है। Apple का कहना है कि रियर कैमरा 38 प्रतिशत बेहतर लो-लाइट परफॉर्मेंस देता है जो वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए डॉल्बी विजन सपोर्ट करता है।

Advertisements

आखिर में, iPhone 14 और iPhone 14 Plus एक हाई-डायनेमिक रेंज गायरोस्कोप और डुअल-कोर एक्सेलेरोमीटर के साथ शिप करते हैं जो 'क्रैश डिटेक्शन' को सक्षम करते हैं, एक ऐसी सुविधा जिसे वॉच सीरीज़ 8 में देखा गया था। iPhone 14 सीरीज़ भी इमरजेंसी एसओएस के साथ आती है। सॅटॅलाइट की विशेषता है कि जब सीधे आकाश के स्पष्ट दृश्य के साथ सॅटॅलाइट पर पॉइंट किया जाता है, तो यूजर्स सेलुलर कनेक्शन न होने पर भी मैसेज भेजने की अनुमति देता है। आपको यह दिखाने के लिए एक विशेष UI भी है कि आपको अपने फ़ोन को कहाँ पॉइंट करना है ताकि आप किसी सॅटॅलाइट से टकरा सकें। अमेरिका और कनाडा में यह सुविधा दो साल के लिए मुफ्त है।

तकनीकी से जुड़ी सभी खबरों, प्रोडक्ट रिव्यू, साइंस-टेक फीचर और टेक अपडेट्स के लिए डिजिट.इन पर जाएँ या हमारे गूगल न्यूज पेज पर क्लिक करें।

Advertisements
Ashwani Kumar

Email Ashwani Kumar

Follow Us

About Me: अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। Read More

WEB TITLE

iPhone 14 Flipkart huge deal

Trending Articles

Advertisements