Google Pixel 8 को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, कैसे होंगे स्पेक्स, यहाँ देखें

Ashwani Kumar द्वारा | पब्लिश किया गया 11 Nov 2022 11:27 IST
HIGHLIGHTS
  • Google Pixel 7 सीरीज के बाद कथित तौर पर Pixel 8 सीरीज पर काम कर रहा है।

  • माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में Tensor G3 चिपसेट के साथ 12GB रैम हो सकती है।

  • Google द्वारा Pixel 8 सीरीज के तहत दो फोन लॉन्च करने की उम्मीद है, इनमें Pixel 8 और Pixel 8 Pro स्मार्टफोन हो सकते हैं।

Google Pixel 8 को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, कैसे होंगे स्पेक्स, यहाँ देखें

Google Pixel 7 सीरीज के बाद कथित तौर पर Pixel 8 सीरीज पर काम कर रहा है। माना जा रहा है कि इस स्मार्टफोन में Tensor G3 चिपसेट के साथ 12GB रैम हो सकती है। Google द्वारा Pixel 8 सीरीज के तहत दो फोन लॉन्च करने की उम्मीद है, इनमें Pixel 8 और Pixel 8 Pro स्मार्टफोन हो सकते हैं। अफवाहों के विपरीत, Pixel 8 सीरीज़ में फोल्डेबल डिज़ाइन की सुविधा होने की उम्मीद नहीं है। Google Pixel 8 के साथ-साथ Pixel 7a पर भी काम किया जा रहा है, यह Pixel 7 सीरीज का ही एक छोटा मॉडल होने वाला है। हालाँकि, ऐसा माना जा रहा है कि इस फोन में मिड-रेंज में आपको बेहतरीन स्पेक्स आदि मिल सकते हैं। 

Advertisements

Google Pixel 8 के अनुमानित स्पेक्स और फीचर

Google Pixel 8 में अपग्रेडेड Tensor G3 चिपसेट हो सकता है। डिवाइस को 12GB तक रैम कॉन्फ़िगरेशन के साथ पेश किया जा सकता है। एंड्रॉइड पुलिस की एक रिपोर्ट के आँसुआर, सामने आ रहा है कि प्रो मॉडल में 2822 x 1344 पिक्सल का डिस्प्ले रिज़ॉल्यूशन होने की संभावना है, जबकि पिक्सेल 8 में स्टैन्डर्ड 2268 x 1080 रिज़ॉल्यूशन हो सकता है। Google द्वारा Google I/0 2023 के दौरान इन डिवाइसेस को पेश करने की उम्मीद है। 

Advertisements

Pixel 7 और Pixel 7 Pro के स्पेसिफिकेशंस और फीचर 

दोनों 5G फोन्स में पुराने ही डिजाइन को बरकरार रखा हुआ है, यानि इन दोनों ही फोन्स का डिजाइन लगभग लगभग एक जैसा है और यह पुराने डिवाइस से काफी मेल खाते हैं। ऐसा भी कह सकते है कि यह डिजाइन हम सभी Pixel 6 सीरीज में भी देख चुके हैं। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि फ्रन्ट पर आपको फोन्स में एक पंच-होल डिस्प्ले डिज़ाइन मिलता है, और पीछे एक हॉरिजॉन्टल कैमरा सेटअप है। 

रेगुलर वर्जन में 6.32-इंच की स्क्रीन है जो 2400 x 1080 पिक्सल रेजोल्यूशन पर काम करती है। स्क्रीन में 90Hz रिफ्रेश रेट के लिए सपोर्ट है। दूसरी ओर, Pixel 7 Pro में 6.7 इंच का बड़ा पोलेड डिस्प्ले है जो 120Hz पर रिफ्रेश रेट से लैस है। 

Advertisements

नए Android डिवाइस लेटेस्ट Android 13 पर चलते हैं। इसके अलावा इन फोन्स में आपको Tensor G2 चिपसेट दिया गया है। Pixel 7 सीरीज़ को IP68 वाटर-रेसिस्टेंट रेटिंग भी मिली है।

प्रो मॉडल में 50 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। प्राइमरी कैमरे में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) का सपोर्ट है। यह 12-मेगापिक्सल के अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेंसर से भी सपॉर्टिड है। सेटअप में f/3.5 अपर्चर और OIS सपोर्ट वाला 48-मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस भी शामिल है। इसमें 4.8x ऑप्टिकल जूम है, जो 4x ऑप्टिकल जूम पर अपग्रेड है। स्टैंडर्ड मॉडल में डुअल रियर कैमरा सेटअप है और यह प्रो मॉडल जैसा ही है, सिवाय इसके कि आपको इस पर टेलीफोटो सेंसर नहीं मिलता है। हालांकि, गूगल ने स्टैंडर्ड मॉडल के फील्ड ऑफ व्यू को 114 डिग्री से घटाकर 106 डिग्री कर दिया है। इसके अलावा दोनों ही फोन्स में फ्रन्ट पर एक 10.8-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। जबकि Pixel 7 Pro में एक 5,000mAh की बैटरी है, इसके अलावा Pixel 7 में बहुत छोटी 4,355mAh की बैटरी दी गई है, जो कि Pixel 6 की 4,600mAh की बैटरी से डाउनग्रेड है। कंपनी ने वायरलेस चार्जिंग के लिए भी सपोर्ट दिया है।

Advertisements

तकनीकी से जुड़ी सभी खबरों, प्रोडक्ट रिव्यू, साइंस-टेक फीचर और टेक अपडेट्स के लिए डिजिट.इन पर जाएँ या हमारे गूगल न्यूज पेज पर क्लिक करें।

Advertisements
Ashwani Kumar

Email Ashwani Kumar

Follow Us

About Me: अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। Read More

WEB TITLE

Google pixel 8 series

Trending Articles

Advertisements