रियलमी का 2023 में अपनी नंबर सीरीज में 100 प्रतिशत 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने का लक्ष्य

By IANS | पब्लिश किया गया 27 Sep 2022
HIGHLIGHTS
  • 5जी की नीलामी संपन्न होने और नेटवर्क इन्फ्रास्ट्रक्च र पूरी तरह तैयार होने के बाद भारत 5जी का स्वागत करने के लिए तैयार है।

  • एक बार सेवाएं शुरू हो जाने के बाद, 5जी कई अवसर ला सकता है खास कर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, वर्चुअल रियलिटी, इंटरनेट ऑफ थिंग्स और भी बहुत कुछ।

  • इसके साथ प्रौद्योगिकी ब्रांडों ने भी 5जी के लिए खुद को तैयार कर लिया है।

2023 में सबसे ज्यादा 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगा Realme? देखें पूरी खबर

5जी की नीलामी संपन्न होने और नेटवर्क इन्फ्रास्ट्रक्च र पूरी तरह तैयार होने के बाद भारत 5जी का स्वागत करने के लिए तैयार है। एक बार सेवाएं शुरू हो जाने के बाद, 5जी कई अवसर ला सकता है खास कर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, वर्चुअल रियलिटी, इंटरनेट ऑफ थिंग्स और भी बहुत कुछ। इसके साथ प्रौद्योगिकी ब्रांडों ने भी 5जी के लिए खुद को तैयार कर लिया है। रियलमी 50 लाख उपयोगकर्ताओं के साथ पहले से ही 5जी-सक्षम स्मार्टफोन से लैस है।

Advertisements

रियलमी 2020 में भारत में 5जी स्मार्टफोन पेश करने वाला पहला ब्रांड था, जब 5जी के बारे में बातचीत शुरू ही हुई थी। ब्रांड का मानना है कि उपयोगकर्ता उन्नत तकनीक के लिए तैयार हैं और इसकी आसान पहुंच होनी चाहिए।

Advertisements
Advertisements

पिछले दो वर्षो में, रियलमी ने सभी मूल्य खंडों में 23 5जी-सक्षम स्मार्टफोन पेश किए हैं और अपने सभी प्रयासों को देश के लिए 5जी सेलफोन बनाने के लिए निर्देशित किया है। रियलमी का 50 प्रतिशत से अधिक पोर्टफोलियो अब 5जी-सक्षम है, जिसमें रियलमी 9आई 5जी लेटेस्ट किफायती 5जी स्मार्टफोन में से एक है।

इतना ही नहीं, रियलमी ने नीलामी के दौरान उपलब्ध कराए जा रहे सभी नेटवर्क बैंडों पर ध्यान दिया और यह सुनिश्चित किया कि उसके स्मार्टफोन उन सभी बैंडों का समर्थन करे ताकि नई तकनीक को स्वीकार करते समय किसी भी उपयोगकर्ता को चुनौती का सामना न करना पड़े।

Advertisements

रियलमी का मानना है कि 5जी में संपूर्ण तकनीकी पारिस्थितिकी तंत्र को एक साथ लाने की क्षमता है और इसलिए, इसने अपने अनुसंधान और विकास प्रयासों का 90 प्रतिशत 5जी प्रौद्योगिकियों और उपकरणों को समर्पित कर दिया है। इन निवेशों के परिणामों को देखा जा सकता है क्योंकि ब्रांड अब अपने एआईओटी उपकरणों को 5जी से लैस करने की दिशा में भी काम कर रहा है जिसमें रियलमी पैड एक्स पहला है।

ब्रांड ने 5जी में अपने प्रयासों को आगे बढ़ाने और प्रीमियम के साथ-साथ बड़े पैमाने पर उपयोगकर्ताओं के लिए इसे और अधिक सुलभ बनाने के लिए एक विस्तृत योजना तैयार की है। ब्रांड अपने उत्पादों को 5जी के लिए तैयार करने के लिए नियमित ओटीए अपडेट जारी कर रहा है और इसका लक्ष्य 5जी के आधिकारिक रूप से शुरू होने से पहले 80 प्रतिशत उपयोगकर्ता 5जी तैयार करना है। अपने उपयोगकर्ताओं के लिए सर्वश्रेष्ठ 5जी अनुभव लाने और 5जी उत्पादों को वैश्विक रूप से अपनाने के लिए प्रतिबद्ध होने के नाते, रियलमी ने भारत सहित दुनिया भर में सात अनुसंधान एवं विकास केंद्र स्थापित करने की योजना बनाई है।

Advertisements

अधिक उपयोगकर्ताओं को 5जी स्मार्टफोन चुनने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, रियलमी वर्तमान में 5जी-सक्षम स्मार्टफोन सहित अपने स्मार्टफोन रेंज पर 15,000 रुपये तक की भारी छूट प्रदान कर रहा है।

Advertisements

उपयोगकर्ता रियलमी 5जी फोन का आनंद ले सकते हैं जैसे कि रियलमी 9आई 5जी और नारजो 50 5जी, 10,999 रुपये से शुरू होते हैं और रियलमी जीटी एनईओ 3टी 22,999 रुपये से शुरू होते हैं। अगले साल तक, रियलमी का लक्ष्य 2023 में भारत में 23 डिवाइसों के अपने मौजूदा 5जी पोर्टफोलियो का विस्तार करना है और अगले साल इसकी नंबर सीरीज के लिए 100 प्रतिशत 5जी मॉडल लॉन्च करने का लक्ष्य है।

WEB TITLE

Realme 2023 100 percent 5G Smartphones

Web Title: Realme 2023 100 percent 5G Smartphones

Trending Articles

Advertisements