Reliance 5G Smartphone Price: क्या सच में इतनी कम होगी Reliance 5G स्मार्टफोन की कीमत? देखें रिपोर्ट

By Digit Hindi | पब्लिश किया गया 27 Sep 2022
HIGHLIGHTS
  • रिलायंस के बहुप्रतीक्षित किफायती 5G फोन की घोषणा अभी बाकी है, लेकिन इससे पहले, स्मार्टफोन की कीमत को लेकर इंटरनेट पर जानकारी सामने आई है।

  • एक रिपोर्ट के अनुसार, फोन की कीमत 12,000 रुपये से कम हो सकती है, लेकिन इसकी असल कीमत क्या होने वाली है, इसके बारे में अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।

  • पहले, यह अनुमान लगाया गया था कि देश में डिवाइस की कीमत 10,000 रुपये से कम होगी।

Reliance 5G Smartphone Price: क्या सच में इतनी कम होगी Reliance 5G स्मार्टफोन की कीमत? देखें क्या कहती है रिपोर्ट

रिलायंस के बहुप्रतीक्षित किफायती 5G फोन की घोषणा अभी बाकी है, लेकिन इससे पहले, स्मार्टफोन की कीमत को लेकर इंटरनेट पर जानकारी सामने आई है। ऐसा भी कह सकते हैं कि इस फोन यानि Reliance के सस्ते 5G स्मार्टफोन की कीमत को लेकर जानकारी इंटरनेट पर सामने आई है। एक रिपोर्ट के अनुसार, फोन की कीमत 12,000 रुपये से कम हो सकती है, लेकिन इसकी असल कीमत क्या होने वाली है, इसके बारे में अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। हालांकि अगर इस कीमत को ही सच मान लिया जाए तो ऐसा भी कहा जा सकता है कि यह रिलायंस जियो का 5जी फोन स्मार्टफोन्स की परिभाषा ही बदल देने वाला है। ऐसा भी जानकारी मिल रही है कि इस फोन को जियोफोन 5जी कहा जाएगा, जो भारत में सबसे किफायती 5जी स्मार्टफोन में से एक होने वाला है। पहले, यह अनुमान लगाया गया था कि देश में डिवाइस की कीमत 10,000 रुपये से कम होगी।

Advertisements

ताजा जानकारी डेटा एनालिटिक्स फर्म काउंटरपॉइंट की ओर से मिल रही है, लेकिन इसकी रिपोर्ट को आधिकारिक साइट से हटा दिया गया है। द इकोनॉमिक टाइम्स, इसी रिपोर्ट का हवाला देते हुए, नोट करता है कि JioPhone 5G की कीमत 8,000 रुपये से 12,000 रुपये के बीच हो सकती है। इसके अलावा इस रिपोर्ट में ऐसा भी कहा गया है कि, यह फोन अन्य फोन्स को बड़े पैमाने पर टक्कर देने वाला है। हालांकि रिपोर्ट फोन के स्पेक्स और फीचर्स के बारे में कुछ भी नहीं कहती है।

Advertisements

Jio 5G फोन के लॉन्च से पहले ही इसकी कीमत और स्पेक्स को लेकर जानकारी सामने आना शुरू हो गई है। अफवाहें बताती हैं कि Jio Google के साथ मिलकर किफायती 5G फोन बनाएगा। फिर से, JioPhone नेक्स्ट की तरह, Jio 5G फोन को प्रगतिओएस पर पेश किया जा सकता है। आइए अब जानते है कि आखिर किस कीमत में और कैसे स्पेक्स के साथ आ सकता है Jio 5G Phone।

Jio 5G Phone के अनुमानित स्पेक्स 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जियो 5जी फोन में एचडी+ क्वालिटी के साथ 6.5 इंच की आईपीएस एलसीडी स्क्रीन होगी। कहा जा रहा है कि पैनल 60Hz रिफ्रेश रेट पर काम करने वाला है। एंड्रॉइड सेंट्रल की एक रिपोर्ट बताती है कि आगामी Jio 5G फोन एक ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 5G प्रोसेसर पर लॉन्च किया जा सकता है, इसके अलावा इसमें 4GB रैम और 32GB एक्सपेंडेबल स्टोरेज होने की भी जानकारी मिल रही है। यह प्रगतिओएस पर काम करेगा। इसके अलावा इसमें आपको जियो ऐप्स के साथ-साथ Google Play की सेवाओं का भी लाभ मिलेगा। 

Advertisements

यह अनुमान है कि आगामी Jio 5G फोन में पिछले मॉडल के जैसे ही स्पेक्स हो सकते हैं। इसके अलावा, Jio 5G फोन में - ऑलवेज-ऑन गूगल असिस्टेंट, रीड-अलाउड टेक्स्ट, गूगल लेंस के जरिए इंस्टेंट ट्रांसलेशन और गूगल ट्रांसलेट जैसी अन्य चीजें शामिल होने की संभावना है। स्मार्टफोन को कम से कम 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट साथ 5,000mAh की बैटरी से लैस किया जा सकता है। Jio 5G फोन यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट की सपोर्ट मिल सकती है, जो अपने आप में काफी बड़ी बात है। ऐसा भी माना जा रहा है कि Jio 5G फोन एक डुअल कैमरा सिस्टम के साथ आने वाला है, जिसमें 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा होने की संभावना है। फोन में आपको एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलने वाला है। 

Advertisements

 

Web Title: Reliance jio 5G smartphone price leaked internet

Trending Articles

Advertisements