Samsung Galaxy Book2 Series के लॉन्च के साथ Samsung ने प्रीमियम थिन और लाइट लैपटॉप एक्सपीरियंस को पहुंचाया नेक्स्ट लेवल

By Brand Story | पब्लिश किया गया 20 Apr 2022
Samsung Galaxy Book2 Series के लॉन्च के साथ Samsung ने प्रीमियम थिन और लाइट लैपटॉप एक्सपीरियंस को पहुंचाया नेक्स्ट लेवल

Samsung ने कई इंडस्ट्री-लीडिन्ग इनोवेशन किए हैं, हालांकि इन सब में से सबसे इक्साइटिंग ऑफ्रिंग के तौर पर इस साल ब्रांड के नए Galaxy Book2 Series को देखा जा सकता है। यह नई रेंज के स्लिम और लाइट लैपटॉप अपने आप मी बेहद ही खास हैं, साथ ही इन्हें बेहतरीन परफॉरमेंस, धमाकेदार AMOLED डिस्प्ले, एक बेहतरीन वीडियो कॉलिंग एक्सपीरियंस और अच्छी खासी बैटरी के साथ पेश किया गया है, इनकी बैटरी लाइफ लगभग 21 घंटों की है जो अपने आप में एक बढ़िया बात है।  

ये प्रीमियम डिवाइस सैमसंग की प्रमुख स्ट्रेन्थ के लाभ के साथ आते हैं। इसके अलावा इन्हें उपभोक्ता   गैलेक्सी डिवाइस एकोसिस्टम में ऐड करते हैं जिसमें टैबलेट, स्मार्टफोन, स्मार्टवॉच और TWS (टीडब्ल्यूएस) इयरफ़ोन और S Pen जैसी एक्सेसरीज़ भी शामिल हैं।

यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Galaxy Book2 Pro 360, Galaxy Book2 Pro, Galaxy Book2 360, और Galaxy Book Go जैसे चार ऑप्शन में से यूजर्स किसी एक का चुनाव अपनी जरूरत के हिसाब से कर सकते हैं। आइए जानते है कि आखिर ऐसी कौन सी चीजें हैं, जो इन लैपटॉप्स को खास बनाती हैं। 

प्रीमियम पैकेज में कटिंग-एज तकनीक!

आपको यहाँ बता देते है कि इन लैपटॉप्स को खासतौर पर यात्रा के दौरान इस्तेमाल करने के लिए पेश किया गया है, यानि कुल मिलाकर ऐसा भी कहा जा सकता है कि इन्हें यात्रा के दौरान ज्यादा से ज्यादा बेहतरीन परफॉरमेंस और शानदार प्रोडक्टिविटी के लिए डिजाइन किया गया है।  

Samsung Galaxy Book2 Pro 360 और Galaxy Book2 Pro इस लिस्ट में सबसे खास कहे जा सकते हैं, इसके अलावा इनमें सबसे खास फीचर भी आपको दिए जा रहे हैं। आपको यहाँ बता देते है कि यह आपको एक स्लिम बॉडी और एक टफ चेसिज में जो चाहिए उससे ज्यादा ही पावर आपको इनमें मिल सकती है। इनके वजन की बात करें तो यह मात्र 0.87 किलो वजन के ही हैं। 

इसके अलावा यह भारत में उन सबसे पहले लैपटॉप्स में से एक हैं जिन्हें लेटेस्ट Intel Evo Platform पर पेश किया गया है, जो 12th Gern Intel Core प्रोसेसर से लैस हैं। इसके माध्यम से आपको लैपटॉप में पावर-पैक्ड परफॉरमेंस मिल रही है, जो बैटरी से किसी भी तरह के काम्प्रमाइज़ के बिना आपको मिल रही है। यानि बेहतरीन परफॉरमेंस के साथ साथ आपको इस लैपटॉप में जानदार बैटरी लाइफ भी मिल रही है। इसके अलावा CPU आदि को सही प्रकार से काम करने के लिए इनमें 16GB रैम और अड्वान्स कूलिंग सिस्टम मिल रहा है। इसका मतलब है कि आप इसपर हेवी वर्कलोड्स का लाभ भी ले सकते हैं, यानि आप जितना चाहे उतना हेवी काम करें, यह किसी भी प्रकार से आपका साथ नहीं छोड़ने वाला है। 

इतना ही नहीं, आपको यहाँ यह भी बता देते है कि यह अभी तक एक सबसे स्लिम लैपटॉप्स में से एक हैं। इनमें आपको Cinematic FHD AMOLED डिस्प्ले और S Pen का सपोर्ट भी मिल रहा है। इसके अलावा आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इन दमदार लैपटॉप्स में आपको कई अलग अलग पॉर्ट्स भी मिल रहे हैं। इसके अलावा लेटेस्ट वायरलेस कनेक्टिविटी ऑप्शन जैसे ब्लूटूथ 5.1 और Wi-Fi 6E का सपोर्ट भी आपको मिल रहा है, इतना ही नहीं, आपको इन लैपटॉप्स में 4-लेयर सिक्युरिटी फीचर भी मिल रहे हैं, जो यूजर प्राइवेसी का खास ध्यान रखते हैं। यहाँ आपको बता देते है कि यह आपके बायोमेट्रिक डेटा को भी सुरक्षित रखते हैं। इसके अलावा यहाँ आपको बता देते है कि आपको Galaxy Book2 Pro 360 में बॉक्स के अंदर एक S Pen भी मिल रहा है। 

अब बारी आती है, Galaxy Book2 360 की, आइए अब आपको इसके बारे में भी जानकारी प्रदान करते हैं। यहाँ आपको बता देते है कि इस लैपटॉप का निर्माण खासतौर पर क्रियेटर्स और प्रोफेशनल्स के लिए किया गया है, या ऐसा भी कह सकते है कि यह ऐसे ही लोगों को बड़े पैमाने पर प्रभावित करने वाला है। यहाँ आपको बता देते है कि बड़े पैमाने पर इसमें ऐसे लोग हैं जो ज्यादा से ज्यादा यात्रा करते रहते हैं।   

इतना ही नहीं, अगर हम Galaxy Book Go की बात करें तो यह एक 14-इंच FHD AMOLED डिस्प्ले के साथ आने वाला लैपटॉप है, जिसे कम्पैक्ट चेसिज में रखा गया है, हालांकि यह अपने आप में बेहद ही खास है। इस लैपटॉप में स्नैपड्रैगन 7c Gen 2 प्रोसेसर मौजूद है। जो आपको सबसे बेहतर एक्सपीरियंस देने में सक्षम है। इसके अलावा आपको इस लैपटॉप में एक सिंगल चार्ज मे लगभग 18 घंटे तक का वीडियो प्लेबैक मिलता है।

Galaxy Book2 Series Laptops के साथ मिलते हैं दमदार Ecosystem Advantage

बेहतरीन और शानदार परफॉरमेंस, पूरे दिन की बैटरी लाइफ, लेटेस्ट कनेक्टिविटी ऑप्शन्स के अलावा जो नए गैलेक्सी बुक2 सीरीज़ के लैपटॉप्स को परिभाषित करता है, वह सैमसंग के गैलेक्सी डिवाइस के ईकोसिस्टम के साथ उनका एकीकरण यानि इन्टीग्रेशन है। 

यूनीफायड और मल्टी-डिवाइस अनुभव के लिए भी इन डिवाइस को पेश किया गया है, असल में इनके माध्यम से यूजर्स को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस पर जाने में मदद मिलती है। वहाँ किसी का भी जीवन और आसान और सवाल बन जाता है, जब कई स्मार्ट डिवाइस एक एकजुट प्रणाली के रूप में काम करते हैं।

उदाहरण के लिए, अगर हम Samsung मल्टी कंट्रोल फीचर की बात करें तो इसके माध्यम से यूजर्स वायरलेसली Galaxy Book laptops के साथ Galaxy Tab को कनेक्ट कर सकते हैं। अब बाद में आप इसे एक स्क्रीन के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं, जिसे एक ही ट्रेकपैड और कीबोर्ड के माध्यम से ऑपेरेट किया जा सकता है। 

Galaxy Book Laptops, Phones और टैबलेट के नोट्स को आपस में सिंक किया जा सकता है, इसके अलावा आप बिना किसी भी झंझट के अलग अलग गैलक्सी डिवाइस आदि पर फाइल्स भी शेयर कर सकते हैं। अपने स्मार्टफोंस में विंडोज़ एप में लिंक का इस्तेमाल करके, यूजर्स रिसेंट्लि यूज्ड ऐप्स को डायरेक्ट Galaxy Book2 लैपटॉप्स पर एक्सेस कर सकते हैं, ऐसा आप Phone App का इस्तेमाल करके कर सकते हैं।  

ये सभी यूज केसेस इस बात की ओर संकेत करते हैं कि कैसे स्मार्ट डिवाइस आदि का एक ईकोसिस्टम होने से सैमसंग को हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर को मजबूती से एकीकृत करने का लाभ मिलता है ताकि यूजर एक्सपीरियंस को और बेहतर  बनाया जा सके। 

 हर प्राइस सेगमेंट के लिए एक Samsung Galaxy Book!

Galaxy Book2 laptops को काफी बेहतरीन तरीकों से निर्मित किया गया है, ऐसा इसलिए ही किया गया है, ताकि यह डिवाइस काफी आकर्षक हो सके। कुलमिलाकर कंपनी की जो प्राथमिकता है, वह एक बेहतरीन यूजर एक्सपीरियंस ही है। हालांकि इसी बीच ऐसा भी नहीं है कि किसी भी प्रकार से स्पेक्स आदि से कोई काम्प्रमाइज़ किया जाए। सैमसंग ने अपने इन डिवाइस आदि में बेहतरीन डिस्प्ले लगाई हैं, इसके अलावा ताकतवर प्रोसेसर भी इनमें दिए गए हैं, इतना ही नहीं आपको इन सैमसंग लैपटॉप्स में लेटेस्ट कनेक्टिविटी ऑप्शन भी मिल रहे हैं। ये सब आपको एक स्लिम और लाइट केसिंग में मिल रहा है, जो सबसे खास बात है। 

यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Samsung ने अपने Galaxy Book Lineup को 38,990 रुपये की मामूली कीमत से लेकर 1,29,990 रुपये तक की कीमत में पेश किया है। अब आपका बजट जो भी आपको अपने बजट के अनुसार एक डिवाइस मिल ही जाने वाला है। हालांकि इस बजट में आपको मात्र लैपटॉप ही नहीं मिलने वाला है, उसके अलावा आपको Samsung के ecosystem का बेनेफिट भी मिलेगा। 

Samsung Galaxy Book Go की शुरुआती कीमत 38,990 रुपये है। इसके अलावा सैमसंग इसके साथ आपको 3000 रुपये के कैशबैक भी ऑफर कर रहा है। इसके अलावा अगर हम Galaxy Book2 360 की कीमत की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि इसकी शुरुआती कीमत 99,990 रुपये है। 

यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते हैं कि Samsung Galaxy Book2 Pro और Samsung Galaxy Book2 Pro 360 को क्रमश: 13.3-इंच और 15.6-इंच डिस्प्ले ऑप्शन में पेश किया गया है, इन्हें आप 106,990 रुपये और 115,990 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। 

Samsung Galaxy Boo2 Series लैपटॉप्स के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए या इन्हें खरीदने के लिए Samsung Galaxy book Feautres and Offers को चेक करें! 

[ब्रांड स्टोरी]

Sponsored