SIM Card Upgrade के नाम पर शुरू हुई ठगी, क्या 5G Network को लेकर आपको भी आया ये मैसेज!

Digit Hindi द्वारा | पब्लिश किया गया 12 Oct 2022 12:03 IST
HIGHLIGHTS
  • Airtel और Jio 5G सेवाएं धीरे-धीरे चुनिंदा शहरों में यूजर्स के लिए शुरू हो रही हैं।

  • हालांकि आपको बता देते है कि अभी तक यह सेवा मात्र कुछ चुनिंदा लोगों तक ही पहुंची है।

  • हालांकि ऐसे में 5G सेवा शुरू होते ही स्कैमर्स को लोगों को लूटने का एक नया मौका मिल गया है, ऐसा भी कहे सकते हैं कि 5G के आने के बाद से इन्हें एक नया मौका मिल रहा है कि यह लोगों को ठगी का शिकार बना सकें।

5G सेवा शुरू होते ही सामने आया नया फ्रॉड, हो जाएँ सतर्क कहीं 5G के नाम पर लूट न जाए आपका पैसा

Airtel और Jio 5G सेवाएं धीरे-धीरे चुनिंदा शहरों में यूजर्स के लिए शुरू हो रही हैं। हालांकि आपको बता देते है कि अभी तक यह सेवा मात्र कुछ चुनिंदा लोगों तक ही पहुंची है। अभी सभी तक यानि देश के सभी लोगों तक पहुँचने में इसे समय लगने वाला है। हालांकि ऐसे में 5G सेवा शुरू होते ही स्कैमर्स को लोगों को लूटने का एक नया मौका मिल गया है, ऐसा भी कहे सकते हैं कि 5G के आने के बाद से इन्हें एक नया मौका मिल रहा है कि यह लोगों को ठगी का शिकार बना सकें। 5G को लेकर आपके हर सवाल का जवाब मिलेगा यहाँ!

Advertisements
Advertisements

4G SIM से 5G में SIM अपग्रेड कहकर की जा रही ठगी (Bank Details को बनाया जा रहा है शिकार)

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि विभिन्न राज्य पुलिस विभागों ने '5G सिम घोटाले' के खिलाफ लोगों को चेतावनी देना शुरू कर दिया है। असल में पूलिस की साइबर सुरक्षा इकाइयां ग्राहकों से ऐसे टेक्स्ट मैसेज के बारे में सतर्क रहने के लिए कह रही हैं जो उपयोगकर्ताओं को अपने 4G सिम कार्ड को 5G सिम में अपग्रेड करने के लिए कह रहे हैं। हालाँकि, सभी कंपनी पहले ही इस बात को कह चुकी हैं कि 5G का उपयोग करने के लिए नए सिम कार्ड की कोई आवश्यकता नहीं है, यानि आपको अपने सिम कार्ड को अपग्रेड करने की जरूरत नहीं है। 

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि हैदराबाद साइबरबाद पुलिस (Cyberabad Police) (साइबर क्राइम यूनिट) विभाग ने ट्विटर पर चेतावनी जारी की है। यह ट्वीट कुल मिलाकर कहता है कि, "साइबर धोखेबाज 5G के नाम से लिंक भेज रहे हैं। यदि आप लिंक खोलते हैं, तो फोन हैक होने का खतरा होता है। यदि आप सतर्क नहीं हैं, तो आप खतरे में होंगे। आपके बैंक अकाउंट को खाली भी किया जा सकता है।”

Advertisements

तकनीकी से जुड़ी सभी खबरों, प्रोडक्ट रिव्यू, साइंस-टेक फीचर और टेक अपडेट्स के लिए डिजिट.इन पर जाएँ या हमारे गूगल न्यूज पेज पर क्लिक करें।

Advertisements
Digit Hindi

Email Digit Hindi

Follow Us

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

WEB TITLE

5G SIM Upgrade fraud police warns users

Trending Articles