एलन मस्क ने जापान में शुरु की सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस

IANS द्वारा | पब्लिश किया गया 12 Oct 2022 10:29 IST
HIGHLIGHTS
  • एलन मस्क द्वारा संचालित स्टारलिंक ने मंगलवार को जापान में स्पेसएक्स की सस्ती सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस की शुरुआत की।

  • जापान के अलावा, स्टारलिंक वर्तमान में लगभग 40 देशों में सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस दे रहा है।

एलन मस्क ने जापान में शुरु की सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस

एलन मस्क द्वारा संचालित स्टारलिंक ने मंगलवार को जापान में स्पेसएक्स की सस्ती सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस की शुरुआत की। जापान के अलावा, स्टारलिंक वर्तमान में लगभग 40 देशों में सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस दे रहा है।

Advertisements

स्टारलिंक स्पेसएक्स द्वारा संचालित सैटेलाइट का एक समूह है। 2023 के बाद, इसका लक्ष्य ग्लोबल मोबाइल फोन सेवा प्रदान करना है। स्पेसएक्स के सितंबर तक कक्षा में 2,300 से अधिक ऑपरेशनल स्टारलिंक सैटेलाइट्स हैं।

Advertisements

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर, स्पेसएक्स ने पोस्ट किया: स्टारलिंक ने जापान में सैटेलाइट इंटरनेट सर्विस शुरू की। इससे पहले, मस्क ने घोषणा की थी कि स्पेसएक्स ने 1 मिलियन से अधिक स्टारलिंक टर्मिनल्स का निर्माण किया था।

Advertisements

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने पिछले महीने घोषणा की थी कि स्टारलिंक अब अंटार्कटिका सहित सभी महाद्वीपों पर सक्रिय है। स्टारलिंक लगभग 50-200 एमबीपीएस की स्पीड प्रदान कर सकता है।

अंटार्कटिका में मैकमुडरे स्टेशन में गर्मियों के दौरान लगभग 1,000 लोग रहते हैं और काम करते हैं और उनके पास पहले से ही सैटेलाइट इंटरनेट है, जो कि कठिन परिस्थितियों में विश्वसनीय नहीं है। यूएस अंटार्कटिक कार्यक्रम के अनुसार, वर्तमान में सभी के लिए 17 एमबीपीएस लिंक है।

Advertisements

तकनीकी से जुड़ी सभी खबरों, प्रोडक्ट रिव्यू, साइंस-टेक फीचर और टेक अपडेट्स के लिए डिजिट.इन पर जाएँ या हमारे गूगल न्यूज पेज पर क्लिक करें।

Advertisements

About Me: Indo-Asian News Service Read More

WEB TITLE

Elon Musk satellite internet service in japan

Trending Articles