SBI खाताधारक हो जाएँ सावधान! कहीं खाली न हो जाए आपका बैंक अकाउंट

By Digit Hindi | पब्लिश किया गया 22 May 2022
HIGHLIGHTS
SBI खाताधारक सावधान! गलती से भी न करें ये काम, वर्ना खाली हो जाएगा आपका बैंक अकाउंट

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई/SBI) एक नए घोटाले को लेकर उपयोगकर्ताओं को चेतावनी दे रहा है कि घोटालेबाज पैसे और पर्सनल डिटेल्स चोरी करने के लिए एक नए तरह का दिमाग रहा रहे हैं। प्रेस सूचना ब्यूरो (पीआईबी), जो सरकारी नीतियों, कार्यक्रमों, पहलों और उपलब्धियों पर प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को सूचना प्रसारित करता है, इस नए SMS घोटाले के बारे में एसबीआई उपयोगकर्ताओं को चेतावनी दे रहा है।

Advertisements

किसी भी मैसेज के साथ आने वाले लिंक पर क्लिक न करें!

पीआईबी (PIB) एसबीआई (SBI) यूजर्स को ऐसे मैसेज आदि से सावधान रहने को कह रहा है जो उन्हें मैसेज आदि के माध्यम से सूचना दे रहा है कि उनका अकाउंट ब्लॉक कर दिया गया है। कथित तौर पर स्कैमर्स इस तरह के अलर्ट एसएमएस आदि को यूजर्स को भेज रहे हैं। एजेंसी एसबीआई यूजर्स को इस तरह के मैसेज या कॉल का जवाब न देने की चेतावनी दे रही है। इन यूजर्स से यह भी अनुरोध किया जा रहा है कि मैसेज के साथ आने वाले किसी भी लिंक पर क्लिक न करें।

संबंधित लेख

SBI KYC Update Online: अपने अकाउंट को अपडेट करने के लिए State Bank of India के KYC Documents ऑनलाइन कैसे सबमिट करें Battlegrounds Mobile India: क्या चाहिए PUBG Mobile वाला पुराना डेटा, अभी फॉलो करें ये स्टेप्स Airtel Users के लिए बुरी खबर! जल्द महंगे होंगे Recharge Plan, कंपनी ने दाम बढ़ाने का किया इशारा अब हो जाएँ बेफिक्र! आपके घर की रखवाली करेगा Google का बैटरी से चलने वाला Camera, देखें कीमत Jio यूजर्स की हो गई बल्ले बल्ले! जियो और डिजिबॉक्स ने मिलकर पेश किया Google Photos का विकल्प
Advertisements

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ने के बाद OTT पर आ रही हैं साउथ की ये फिल्में

Advertisements

उपयोगकर्ताओं को चेतावनी देने के लिए सरकारी एजेंसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल का सहारा लिया है। एक ट्वीट में, पीआईबी ने नोट किया, "एक मैसेज प्रचलन में है जिसमें दावा किया गया है कि आपका @TheOfficialSBI अकाउंट बंद कर दिया गया है, यह एक #FAKE मैसेज है।" आप इस मैसेज को यहाँ देख सकते हैं। 

पीबीआई उपयोगकर्ताओं को यह भी सूचित कर रहा है कि उन्हें क्या नहीं करना चाहिए:

Advertisements

-अपने व्यक्तिगत या बैंकिंग डिटेल्स को शेयर नहीं करना चाहि, इसके अलावा आपको किसी भी इस तरह की जानकारी मांगने वाले ईमेल/एसएमएस का भी जवाब नहीं देना चाहिए। 

यह भी पढ़ें: यह हफ्ता OTT पर जाने वाला है बेहद खास, लव स्टोरी से थ्रिलर वेब सीरीज़ तक, सब होगा रिलीज़

Advertisements

-यदि उन्हें ऐसा कोई संदेश प्राप्त होता है, तो वे तुरंत रिपोर्ट.फ़िशिंग @sbi.co.in पर रिपोर्ट करें और बैंक तत्काल कार्रवाई करेगा।

यदि आप संदेश को करीब से देखते हैं, तो यह स्पष्ट रूप से पता चल जाता है कि यह मैसेज SBI की ओर से नहीं आया है। इसमें व्याकरण संबंधी त्रुटियां, प्रारूप के मुद्दे, विराम चिह्न की समस्याएं शामिल हैं, और यहां तक कि लिंक एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर नहीं है। 

Stay Connected
Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

WEB TITLE

SBI PIB warning for fake message and email

Tags
  • State Bank of India
  • SBI
  • SBI users beware
  • SBI users alert
  • एसबीआई
  • फ्रॉड
  • SBI Fraud
  • SBI scam
Web Title: SBI PIB warning for fake message and email
Tags:
State Bank of India SBI SBI users beware SBI users alert एसबीआई फ्रॉड SBI Fraud SBI scam
Advertisements

Trending Articles

Advertisements

हॉट डील्स

सारे पोस्ट देखें
Advertisements