मास्क लगाएं और कोविड से सुरक्षित रहें!          मास्क लगाएं और कोविड से सुरक्षित रहें!          मास्क लगाएं और कोविड से सुरक्षित रहें!

Amazon के इस Email पर गलती से भी न करें क्लिक, लग सकती है लाखों की चपत, देखें क्या है मामला

By Digit Hindi | पब्लिश किया गया 13 Nov 2021
HIGHLIGHTS
Amazon के इस Email पर गलती से भी न करें क्लिक, लग सकती है लाखों की चपत, देखें क्या है मामला

अमेज़न (Amazon) ईमेल (Email) घोटाला (Scam) तेजी से बढ़ता जा रहा है! हैकर्स एक नए तरह का प्रयास इस समय कर रहे हैं जो अब अमेज़ॅन के मुख्य वेबपेज के लिंक के साथ एक ईमेल (Email) का उपयोग कर रहे हैं, इसी के चलते अब पीड़ितों को बेवकूफ़ बनाया जा रहा है और अंततः उन्हें अपनी मांगों का पालन करने के लिए मजबूर किया जा रहा है। कुलमिलाकर ऐसा कहा जा सकता है कि अगर आपको भी Amazon की ओर से कोई ईमेल (Email) आया है तो आपको सावधान हो जाने की जरूरत है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि घोटाला (Scam) मूल रूप से निर्दोष लोगों के लिए एक बड़ी चिंता का कारण बनता जा रहा है, इस ईमेल (Email) के आने से उन्हें विश्वास हो जाता है कि एक महंगा प्रोडक्ट उनके रास्ते में आ रहा है और उन्हें इसके लिए भुगतान करना होगा। यहाँ आपको बड़ी ही ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत है। 

Advertisements

इसे भी पढ़ें: 5G के आने से कुछ यूँ बदल जायेगी आपकी ज़िन्दगी, देखें फायदे और नुकसान

संबंधित लेख

Amazon सेल के दूसरे दिन भी है ऑफर्स का सिलसिला जारी, ये डील्स ज़रूर आएंगी आपको पसंद Amazon Great Republic Day Sale 2022 जल्द हो रही शुरू, मोबाइल फोंस मिलेंगे 40% सस्ते में साल की पहली सेल का आयोजन करने जा रहा है Amazon, ऑफर्स ऐसे कि आपका नया साल बन जाएगा खास देखें डिटेल्स Reliance Jio का धमाकेदार Recharge Plan, केवल 8 रुपये एक दिन के खर्चे पर ऑफर करता है धाकड़ बेनेफिट इन प्लांस को लेकर नहीं होगा कभी घाटा, अगर ले लिए तो हमेशा रहेंगे प्रॉफ़िट में देखें लिस्ट
Advertisements

जैसा कि स्पष्ट है, ईमेल (Email) में लोगों को कॉल करने और उनके ऑर्डर को कैन्सल करने का प्रयास करने के लिए एक फ़ोन नंबर होता है। इस स्तर पर, पीड़ित अब सीधे हैकर्स के संपर्क में है और कुछ भी नहीं करना है, हालांकि अगर पीड़ित इस समस्या को जो उसपर आ रही है भनक लेता है और कॉल को काट देता है तो वह बच सकता है, इसके अलावा उसके पास बचने का कोई चारा नहीं है। 

Advertisements

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea महज़ Rs 200 से कम में दे रहा है ये सारे बेनिफिट्स, Jio-Airtel को दे रहा है मात

बड़ी तेजी से बढ़ रहा है Amazon Email Scam

Express.co.uk द्वारा पहले रिपोर्ट की गई और अवनन द्वारा खोजी गई, ईमेल (Email) में प्रामाणिक अमेज़ॅन ई-कॉमर्स साइट का लिंक और अमेज़ॅन परचेस रसीद का एक मॉकअप भी शामिल है।

Advertisements

यह भी पढ़ें: WhatsApp ने 30 लाख से अधिक खातों को किया बैन, बताई ये बड़ी वजह 

ईमेल (Email) आमतौर पर एक बहुत महंगे प्रोडक्टस के लिए नकली रसीदें और पेमेंट डिटेल्स दिखाता है, जो अंततः पीड़ित की ओर से चिंता का कारण बनता है। आखिरकार, पीड़ित नंबर पर कॉल करता है लेकिन स्कैमर्स कोई जवाब नहीं देते हैं। इसके बजाय, वे पीड़ित को वापस बुलाते हैं और फिर उन्हें "ऑर्डर रद्द करने" के लिए अपने बैंक डिटेल्स को साझा करने के लिए कहते हैं।

Advertisements

यह भी पढ़ें: Airtel vs Jio vs BSNL vs Vi: 250 रुपये से कम में सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान जानें

एक बार जब बैंक डिटेल्स एकत्र कर ली जाती है, तो पीड़ित कुछ भी नहीं कर सकता है। स्कैमर्स आमतौर पर सभी डेटा चुरा लेते हैं और आपके पूरे बैंक खाते, या अन्य महत्वपूर्ण विवरणों को भी पकड़ सकते हैं।

Advertisements

इसे भी पढ़ें: Netflix और Prime video की छुट्टी करने आए Disney+ Hotstar के तीन ज़बरदस्त प्लान

कैसे बचना चाहिए ऐसे स्कैम से

इस विशेष मामले में, कुछ ऐसे भी बिंदु हैं जो घोटाले के इरादे को आपपर प्रकट करते हैं।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio का धांसू प्लान, Airtel-Vodafone idea के पास नहीं है ऐसा धाकड़ प्लान

यह भी पढ़ें: Disney+ Hotstar का सब्स्क्रिप्शन चाहते हैं लेकिन फ्री तो ये रीचार्ज हैं आपके लिए, Jio, Airtel और Vodafone की नई पेशकश

Digit Hindi

Email Digit Hindi

Follow Us

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Advertising
Web Title: amazon email scan details how to secure your account
Tags:
amazon amazon email scam email scam fake amazon emails amazon fraud अमेजन Amazon Amazon Email Scam Misleading Email Email Hack Amazon Scam Email Scam Hackers
Advertisements

Trending Articles

Advertisements