रैंसमवेयर अटैक के दौरान चुराए गए 500जीबी डेटा को हैकर्स ने किया लीक, देखें पूरी डिटेल्स

By IANS | पब्लिश किया गया 04 Oct 2022
HIGHLIGHTS
  • लॉस एंजिल्स यूनिफाइड स्कूल डिस्ट्रिक्ट (एलएयूएसडी) के खिलाफ साइबर हमले में चुराए गए डेटा को हैकर्स ने सार्वजनिक कर दिया है।

  • टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, स्कूल सिस्टम से लिए गए डेटा को वीकेंड पर वाइस सोसाइटी द्वारा सार्वजनिक किया गया, जो एक रूसी भाषी संगठन है, जो रैंसमवेयर हमले की जिम्मेदारी का दावा करता है।

रैंसमवेयर अटैक के दौरान चुराए गए 500जीबी डेटा को हैकर्स ने किया लीक, देखें पूरी डिटेल्स

लॉस एंजिल्स यूनिफाइड स्कूल डिस्ट्रिक्ट (एलएयूएसडी) के खिलाफ साइबर हमले में चुराए गए डेटा को हैकर्स ने सार्वजनिक कर दिया है। मीडिया रिपोर्टों में यह जानकारी दी गई है। टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, स्कूल सिस्टम से लिए गए डेटा को वीकेंड पर वाइस सोसाइटी द्वारा सार्वजनिक किया गया, जो एक रूसी भाषी संगठन है, जो रैंसमवेयर हमले की जिम्मेदारी का दावा करता है। इसने एलएयूएसडी को ईमेल, कंप्यूटर सिस्टम और एप्लिकेशन तक पहुंचने से रोक दिया था।

Advertisements
Advertisements

समूह ने पहले फिरौती की मांग का भुगतान करने के लिए 4 अक्टूबर की समय सीमा निर्धारित की थी।

Advertisements

चुराए गए डेटा को वाइस सोसाइटी की डार्क वेब लीक साइट पर पोस्ट किया गया और ऐसा प्रतीत होता है कि इसमें पासपोर्ट विवरण, सामाजिक सुरक्षा नंबर और कर फॉर्म सहित व्यक्तिगत पहचान संबंधी जानकारी शामिल है।

Advertisements

रिपोर्ट के अनुसार, प्रकाशित डेटा में गोपनीय जानकारी भी शामिल है, जिसमें अनुबंध और कानूनी दस्तावेज, बैंक खाते के विवरण वाली वित्तीय रिपोर्ट, कोविड-19 परीक्षण डेटा सहित स्वास्थ्य संबंधी जानकारी, पिछली कन्विक्शन रिपोर्ट और छात्रों के मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन शामिल हैं।

एक ईमेल में, वाइस सोसाइटी ने टेकक्रंच को बताया कि सीआईएसए ने कथित तौर पर डेटा जारी करना रोक दिया था और सीआईएसए ने एलएयूएसडी को फिरौती की मांग का भुगतान न करने की सलाह देना 'गलत' था।

Advertisements

WEB TITLE

ransomware attack hackers data leak

Web Title: ransomware attack hackers data leak

Trending Articles

Advertisements