दिसंबर 2023 तक हर भारतीय के लिए 5जी लाएगी जियो: मुकेश अंबानी

By IANS | पब्लिश किया गया 01 Oct 2022
HIGHLIGHTS
  • रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने शनिवार को घोषणा की है कि जियो दिसंबर 2023 तक सभी भारतीयों के लिए 5जी सेवाएं लाएगी।

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव की उपस्थिति में भारतीय मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) 2022 के छठे संस्करण को संबोधित करते हुए, अंबानी ने कहा कि जियो यह सुनिश्चित करेगी कि 'दिसंबर 2023 तक हर गांव 5जी सेवाओं का आनंद उठाए, जैसा कि जियो 5जी को रिलीज करने के लिए तैयार है।'

दिसंबर 2023 तक हर भारतीय के लिए 5जी लाएगी जियो: मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने शनिवार को घोषणा की है कि जियो दिसंबर 2023 तक सभी भारतीयों के लिए 5जी सेवाएं लाएगी।

Advertisements

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव की उपस्थिति में भारतीय मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) 2022 के छठे संस्करण को संबोधित करते हुए, अंबानी ने कहा कि जियो यह सुनिश्चित करेगी कि 'दिसंबर 2023 तक हर गांव 5जी सेवाओं का आनंद उठाए, जैसा कि जियो 5जी को रिलीज करने के लिए तैयार है।'

Advertisements
Advertisements

रिलायंस जियो दिवाली तक देश के चुनिंदा शहरों में स्टैंडअलोन 5जी सेवाएं शुरू करेगी। अखिल भारतीय ट्र 5जी नेटवर्क बनाने के लिए, जियो ने कुल 2 लाख करोड़ रुपये के निवेश की प्रतिबद्धता जताई है। शुरुआत करने के लिए, जियो चार मेट्रो शहरों- दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में 5जी सेवाएं शुरू करेगा। दिसंबर 2023 तक पूरे देश को कवर करने के लिए इन्हें अन्य शहरों और कस्बों में तेजी से विस्तारित किया जाएगा।

अंबानी ने कहा, "जियो 5जी सेवाएं सभी को, हर जगह और हर चीज को उच्चतम गुणवत्ता और सामथ्र्य के साथ जोड़ेगी। हम चीन और अमेरिका से भी आगे भारत को डेटा-संचालित अर्थव्यवस्था बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

Advertisements

जियो 5जी दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे उन्नत 5जी नेटवर्क होगा। अन्य ऑपरेटरों के विपरीत, जियो का 5जी नेटवर्क, 4जी नेटवर्क पर शून्य निर्भरता के साथ अकेला होगा। स्टैंडअलोन 5जी आर्किटेक्चर का तीन गुना लाभ, स्पेक्ट्रम और कैरियर एग्रीगेशन तकनीक का सबसे बड़ा और सबसे अच्छा मिश्रण का मतलब है कि जियो 5जी कवरेज, क्षमता, गुणवत्ता और सामथ्र्य का एक अद्वितीय संयोजन पेश करने में सक्षम होगा।

Advertisements

स्टैंडअलोन 5जी के साथ, जियो कम विलंबता, बड़े पैमाने पर मशीन-टू-मशीन संचार, 5जी वॉयस, एज कंप्यूटिंग और नेटवर्क स्लाइसिंग और मेटावर्स जैसी नई और शक्तिशाली सेवाएं प्रदान कर सकता है।

Web Title: Jio 5G for all on 20223

Trending Articles

Advertisements