क्या 4G की तरह ही शुरुआत में 5G भी फ्री में देगा Reliance Jio? 29 अगस्त को होंगी बड़ी घोषणाएँ

By Digit Hindi | पब्लिश किया गया 09 Aug 2022
HIGHLIGHTS
  • रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने घोषणा की है कि उसकी 45वीं वार्षिक आम बैठक (AGM) 29 अगस्त, 2022 को होगी।

  • यह AGM दोपहर 2 बजे शुरू होगी, और आप इसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देख सकते हैं।

  • आप इस AGM को Jio के एक जाने माने सोल्यूशंस JioMeet के माध्यम से देख सकते हैं।

क्या 4G की तरह ही शुरुआत में 5G भी फ्री में देगा Reliance Jio?

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने घोषणा की है कि उसकी 45वीं वार्षिक आम बैठक (AGM) 29 अगस्त, 2022 को होगी। यह AGM  दोपहर 2 बजे शुरू होगी, और आप इसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देख सकते हैं। आप इस AGM को Jio के एक जाने माने सोल्यूशंस JioMeet के माध्यम से देख सकते हैं। RIL हर साल AGM में ही अपने अधिकांश प्रमुख अगले कदमों की घोषणा करता है। इस प्रकार, यदि Jio 15 अगस्त, 2022 को 5G लॉन्च नहीं करता है, (जैसा कि पुरानी रिपोर्ट आदि से सामने आ रहा था) तो ऐसा हो सकता है कि कंपनी अपनी 5G सेवा को इसी दिन यानि AGM के दिन ही पेश करे, ऐसा भी कहा जा सकता है कि इसी AGM में रिलायंस जियो अपने 5G Network को इंडिया में लाने की घोषणा कर सकता है। 

Advertisements

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Jio के 5G नेटवर्क के आसपास कुछ बड़ी घोषणाएँ भी इस AGM में देखने को मिल सकती हैं। उम्मीद है, Jio की ओर से एक 5G स्मार्टफोन की भी घोषणा की जा सकती है। Jio AGM के दौरान 5G प्रीपेड / पोस्टपेड प्लान भी लॉन्च कर सकता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि अंबानी परिवार के पास अगले कुछ वर्षों के लिए क्या विजन है। रिलायंस इंडस्ट्रीज पूरी दुनिया में फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट सहित कई क्षेत्रों मंG अपने पदचिह्न का विस्तार कर रही है।

Advertisements

Jio लैपटॉप की भी इस AGM में घोषणा हो सकती है। यह भारत के नंबर एक टेल्को - रिलायंस जियो द्वारा जनता के लिए बनाया गया एक किफायती लैपटॉप होने की उम्मीद है।

Advertisements

किस कीमत में आएंगे Reliance Jio के 5G Plans

5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी कुछ दिन पहले खत्म हुई है। और फिर एक के बाद एक एयरटेल से लेकर जियो तक सभी ने कहा कि वे इसी महीने यानी अगस्त में ही भारत में 5G सेवाएं लाने जा रहे हैं। अब हर टेलीकॉम कंपनी इस सर्विस को सबसे पहले भारत में लाने के लिए हाथ-पांव मार रही है। इस स्पेक्ट्रम नीलामी में रिलायंस जियो ने सबसे ज्यादा स्पेक्ट्रम खरीदा है। उन्होंने कुल 24,780 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम खरीदा। इनमें 700 मेगाहर्ट्ज, 1800 मेगाहर्ट्ज, 3300 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज़ बैंड शामिल हैं। कंपनी ने 700 मेगाहर्ट्ज बैंड पाने के लिए सबसे ज्यादा पैसा भी खर्च किया।

रिलायंस जियो

Reliance Jio Infocomm के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि वे Jio 5G लॉन्च करके आजादी का अमृत महोत्सव मनाएंगे। कंपनी वर्ल्ड क्लास 5G सर्विस देने का दावा करती है। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि उनके प्लांस सभी के लिए किफायती होने वाले हैं। कंपनी ने कहा कि वे भारत में डिजिटल क्रांति लाने के लिए उत्कृष्ट सेवाएं, प्लेटफॉर्म और समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह सेवा मुख्य रूप से शिक्षा, स्वास्थ्य और कृषि सहित कई क्षेत्रों के विकास में मदद करेगी। आकाश अंबानी के मुताबिक, ऐसा लग रहा है कि उनकी टेलीकॉम कंपनी सबसे कम कीमत में 5जी सेवाएं लाने जा रही है। अब भी जियो के 4जी प्रीपेड प्लान अन्य कंपनियों के मुकाबले सस्ते हैं।

Advertisements

WEB TITLE

reliance Industries RIL AGM 29 august 2022 5G Network

Web Title: reliance Industries RIL AGM 29 august 2022 5G Network

Trending Articles

Advertisements