Ola Electric Car से उठा पर्दा, अपने दमदार लूक्स और स्पेक्स के चलते इलेक्ट्रिक कार बाजार पर करेगी राज

By Digit Hindi | पब्लिश किया गया 17 Aug 2022
HIGHLIGHTS
  • ओला इलेक्ट्रिक ने 15 अगस्त 2022 को नई ओला इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठा दिया है।

  • कंपनी के मिशन इलेक्ट्रिक 2022 प्रोजेक्ट के हिस्से के रूप में कार को पेश किया गया है।

  • ओला के सीईओ भाविश ने बताया कि इस कार में कौन से फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस होने वाले हैं।

Ola Electric Car से उठा पर्दा, अपने दमदार लूक्स और स्पेक्स के चलते इलेक्ट्रिक कार बाजार पर करेगी राज

ओला इलेक्ट्रिक ने 15 अगस्त 2022 को नई ओला इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठा दिया है। यहाँ आप ओला की पहली इलेक्ट्रिक कार की एक झलक प्राप्त कर सकते है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि कंपनी के मिशन इलेक्ट्रिक 2022 प्रोजेक्ट के हिस्से के रूप में कार को पेश किया गया है। ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने इस कार को पेश किया है। आइए जानते है कि आखिर आपको इस इलेक्ट्रिक कार में क्या मिल रहा है, और किस कीमत में यह आपकी हो सकती है, इसका लॉन्च कब होगा। यहाँ आप अपने सब सवालों के जवाब पा सकते हैं। आइए शुरू करते हैं और जानते हैं। 

Advertisements
Advertisements

क्या क्या मिलने वाला है इस इलेक्ट्रिक कार में?

ओला के सीईओ भाविश ने बताया कि इस कार में कौन से फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस होने वाले हैं। मालूम हो कि यह कार 2024 में भारतीय बाजार में दस्तक देने वाली है। यहाँ आप जान सकते है कि आखिर इस कार की सबसे दिलचस्प खासियत क्या है? ओला इलेक्ट्रिक कार की दिलचस्प विशेषता इसकी ऑल ग्लास रूफ है, इसके अलावा इसमें असिस्टेड ड्राइव तकनीक भी है। मालूम हो कि यह कार कीलेस ऑपरेशन के माध्यम से काम करने वाली है। कंपनी इस कार को स्पोर्टि बता रही है।

Advertisements

कैसी होगी इस इलेक्ट्रिक कार की बैटरी?

एक बार फुल चार्ज होने पर यह कार 500 किमी तक का सफर तय कर सकती है, यानी आप एक बार चार्ज करने पर दिल्ली से चंडीगढ़ और फिर वहाँ से वापिस भी लौट सकते हैं। आपको जानकारी के लिए बता देते हैं कि यह कार 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने के लिए मात्र 4 सेकंड का समय लगता है! इस कार में और क्या है? मालूम हो कि ओला की इस इलेक्ट्रिक कार में 0.21 का ड्रैग एफिसिएन्ट होने वाला है।

भाविश अग्रवाल के मुताबिक, यही वह कार होने जा रही है जो नए भारत को परिभाषित करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि यह कार भारत की सबसे तेज रफ्तार वाली कार होने वाली है। वहीं, ओला इलेक्ट्रिक कार देश की सबसे स्पोर्टी कार बनने जा रही है जिसका निर्माण भारत में किया जाएगा।

Advertisements

इस कार में और क्या है?

मूवओएस सॉफ्टवेयर के साथ ऑल ग्लास रूफ के साथ इस कार में अच्छी ड्राइविंग क्षमता भी होने वाली है। यह बिना चाबी और बिना हैंडल वाली कार भी होगी।

Advertisements

कब लॉन्च हो रही है यह कार?

ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि यह कार 2024 में भारत की सड़कों पर दिखाई देगी। लेकिन उन्होंने 2024 के महीने या समय के बारे में कुछ नहीं कहा कि इसे कब लॉन्च किया जाएगा।

Web Title: Ola Electric car fastest car of India unveiled

Trending Articles