कैसा है कम कीमत में ढेरों फीचर्स से लैस TAGG Liberty Buds Pro…

By Aafreen Chaudhary | पब्लिश किया गया 18 Feb 2022
HIGHLIGHTS
मैट ब्लैक और पियानो व्हाइट कलर में आते हैं टैग के ये ईयरबड्स

जैसा कि हम जानते हैं भारतीय बाज़ार में TWS ईयरफोंस का क्रेज़ हर दिन बढ़ रहा है। इसी बीच कई कंपनियां बाज़ार में बजट सेगमेंट में बढ़िया ईयरबड्स पेश कर रहे हैं। आज हम TAGG Liberty Buds Pro का रिव्यू कर रहे हैं जो Rs 1,199 की कीमत में भारत में उपलब्ध है। हालांकि, इसका मैक्सिमम रीटेल प्राइस Rs 2,999 है। यह डिवाइस मैट ब्लैक और पियानो व्हाइट कलर में आता है। चलिए जानते हैं बजट सेगमेंट में आए यह TWS ईयरबड्स कैसा काम करते हैं। यहां से खरीदें

Advertisements

TAGG Liberty Buds Pro का डिज़ाइन और बनावट

यह ईयरबड्स काफी स्मूद अनुभव देते हैं और बढ़िया बिल्ड क्वालिटी के साथ आते हैं। चार्जिंग केस प्लास्टिक का बना है जो स्मूद मैट लुक देता है। ईयरबड्स का डिज़ाइन काफी साधारण है और यह आसानी से कानों में फिट हो जाते हैं। मैंने डिवाइस का मैट ब्लैक कलर रिव्यू किया है। इसका वज़न 37 ग्राम है, जिसमें ईयरबड्स का वज़न 7.6 ग्राम है और चार्जिंग केस का वज़न 29 ग्राम है। इसके अलावा इसे आईपी55 रेटिंग दी गई है जो इसे वॉटर एंड डस्ट रेसिस्टेंट बनाती है।

संबंधित लेख

भारत में Amazon ने पेश किया पहला Echo Buds, देखें क्या है कीमत Truke Air Buds+ रिव्यू: कम कीमत में तगड़े फीचर Truke Air Buds True Wireless Earbuds रिव्यू: बढ़िया परफॉर्मेंस, ढेरों फीचर्स और अच्छी बनावट के साथ बेस्ट हैं ये ईयरबड्स TAGG ने अपने TWS ईयरबड्स Liberty Buds Pro भारतीय बाज़ार में लॉन्च किए OnePlus Buds Z2 TWS इयरफोंस आज से भारत में आ गए हैं सेल में, जानें कहां है उपलब्ध
Advertisements

ये ईयरबड्स तीन बिल्ट-इन इक्वलाइज़र डिलीवर करता है जिसे 3 टैप्स में बदला जा सकता है जैसे पहला लो लेटेंसी गेमिंग के लिए, दूसरा एन्हेंस्ड बेस के लिए और तीसरा बैलेन्स्ड एकाउस्टिक या वोकल्स के लिए। Liberty Buds Pro के साथ 1 चार्जिंग केबल, 2 सिलिकॉन ईयरबड्स और 1 यूजर मैनुअल दिया गया है।

Advertisements

यह भी पढ़ें: इस वीकेंड Prime Video से लेकर Hotstar पर देखें ये नई वेब सीरीज़ और फिल्में

ऑडियो क्वालिटी

मैंने पिछले कुछ दिनों में इन्हें उपयोग किया है और एक अच्छा अनुभव मिला है। डिवाइस को ब्लुटूथ 5.1v सपोर्ट दिया गया है और यह 4 माइक्स के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि यह बैकग्राउंड नोइज़ कैन्सलेशन क्रिस्टल क्लियर वॉयस क्वालिटी ऑफर करते हैं। हालांकि, मेरे अनुभव में नोइज़ कैन्सलेशन का अनुभव अच्छा नहीं रहा है और कॉल के समय नोइज़ की काफी शिकायतें मिली हैं। इसी तरह माइक की बात करें तो यूजर्स को थोड़ा लाउड बोलना पड़ेगा जिससे आसानी से आपकी क्लियर वॉयस रिसीवर तक जा सके। ऐसा और भी कई ईयरबड्स के साथ देखा गया है।

Advertisements

म्यूज़िक की बात करें तो आपको एक एवरेज एक्सपिरियन्स मिलने वाला है। इस श्रेणी में हमने हाल ही में Truke Air Buds True Wireless Earbuds को रिव्यू किया है जिसकी कीमत Rs 1,599 है और ये इससे TAGG के ईयरबड्स से बेहतर परफोर्म करते हैं। हालांकि, आसान अनुभव के लिए यूजर ईयरबड पर टैप कर के म्यूज़िक प्ले या पॉज़ कर सकते हैं। इसी तरह आप विडियो को रोक सकते हैं या प्ले कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: अपने स्मार्ट होम के लिए चुनें ये प्रीमियम स्मार्ट प्रोडक्टस

Advertisements

TAGG Liberty Buds Pro के टच कंट्रोल और फंक्शन

अगर ईयरबड्स के टच कंट्रोल की बात करें तो पॉवर ऑन करने के लिए दोनों बड्स के MFB को प्रैस कर के 3 सेकंड तक होल्ड करें, जबकि पॉवर ऑफ करने के लिए 5 सेकंड तक MFB को होल्ड करना होगा। इसी तरह कॉल पिक करने या एंड करने के लिए किसी भी ईयरबड के MFB पर सिंगल टैप करें। कॉल इग्नोर करने के लिए MFB को 2 सेकंड तक होल्ड करना होगा। इसके अलावा, पिछला सॉन्ग या विडियो प्ले करने के लिए बाएं ईयरबड को होल्ड करना होगा जबकि नैक्स्ट सॉन्ग के लिए दाएं ईयरबड पर टैप करना होगा।

बैटरी लाइफ

ईयरबड्स केस 30 घंटे के कुल प्लेटाइम के साथ आता है और इसे चार्ज करने के लिए बॉक्स के साथ टाइप-सी चार्जर दिया गया है जो तेज़ी से डिवाइस को चार्ज करता है। डिवाइस को 5 मिनट में चार्ज करने पर यह 75 मिनट तक का प्ले टाइम ऑफर करता है।

Advertisements

निर्णय

TAGG Liberty PRO Earbuds एक बजट सेगमेंट में आने वाला TWS है लेकिन भारतीय बाज़ार में और भी कई ब्रांड हैं जो इस तरह के प्रोडक्टस बना रही हैं। हालांकि अगर आपका बजट Rs 1000 के करीब है तो आप ऑप्शन्स में एक नया नाम जोड़ सकते हैं जो TAGG Liberty PRO Earbuds का है। अगर आप चाहें तो realme, OnePlus, आदि ब्रांड के ईयरबड्स पर भी नज़र डाल सकते हैं।

Stay Connected
Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... Read More

WEB TITLE

TAGG Liberty Buds Pro Review in Hindi

Tags
  • TAGG Liberty Buds Pro
Web Title: TAGG Liberty Buds Pro Review in Hindi
Tags:
TAGG Liberty Buds Pro
Advertisements

Trending Articles

Advertisements

हॉट डील्स

सारे पोस्ट देखें
Advertisements