Truecaller पर कैसे लिखें कॉल करने का कारण, आसान स्टेप्स में जानें

By Digit Hindi | पब्लिश किया गया 30-Oct-2020
HIGHLIGHTS
Truecaller पर कैसे लिखें कॉल करने का कारण, आसान स्टेप्स में जानें
Advertisements

Want to modernise your banking loan application?

Build an application that analyses credit risk with #IBMCloud Pak for Data on #RedHat #OpenShift

Click here to know more

Truecaller ने अपने कॉलर ID ऐप के अंदर कॉल रीज़न फीचर को भी शामिल कर दिया है जिससे यूजर्स पहले ही जान सकेंगे कि उन्हें किस कारण से कॉल की जा रही है। Truecaller का कहना है कि नए फीचर के बारे में कई फीडबैक मैसेज आ रहे हैं। कॉल रीज़न फीचर को एंडरोइड यूजर्स के लिए ग्लोबली जारी किया जा रहा है, और यह साफ नहीं हुआ है कि iOS यूजर्स को यह फीचर कब मिलना शुरू होगा।

नए अपडेट के साथ, ट्रूकॉलर यूजर्स को कॉल से पहले ही बताएगा कि कोई उन्हें किस कारण से कॉल कर रहा है और इससे यूजर जान पाएंगे कि आने वाला कॉल कितना ज़रूरी है। Truecaller ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि, “पहले हमने सुझाया कि कौन और अब हम बताएँगे क्यों?

Advertisements

संबंधित लेख

Chinese Apps Banned in India: भारत में बैन हुए 43 और चीनी एप; यहाँ जानिये अब तक भारत में बैन हुए सभी चीनी एप्स के नाम Paytm ने गूगल प्ले स्टोर की जगह लेने के लिए भारत में लॉन्च किया Mini App Store Made in India होने वाला है TikTok? रिलायंस इंडस्ट्रीज और ByteDance के बीच चल रही निवेश की बातचीत बिना चैट खोए कैसे बदल सकते हैं व्हाट्सऐप नंबर? Google Maps ने पेश किया एक्सप्लोर टैब में कम्यूनिटी फीड
Advertisements

कंपनी ने यह भी बताया कि, 2021 में कॉल रीज़न फंक्शन ट्रूकॉलर के प्रायोरिटी ग्राहकों को मिलना शुरू होगा और वेरिफाइड बिज़नस आसानी से ग्राहकों तक पहुंच पाएंगे।

Truecaller अब किसी भी इनकमिंग कॉल पर आपको कॉल का कारण जानने की सुविधा देगा जिससे यूजर्स को पता चल जाएगा कि यह कॉल निजी है या किसी अन्य कारण से किया जा रहा है। नए फीचर को एंडरोइड यूजर्स के लिए ट्रूकॉलर के 11.30 वर्जन पर पेश किया जाएगा। अभी यह पता नहीं चला है कि Ios यूजर्स को कॉल रीज़न फीचर कब मिलना शुरू होगा।

कॉलर्स को कॉल करने से पहले तीन कस्टम रीज़न दिए जाएंगे। इसके अलावा, ऐप पर कॉलर्स हर एक कॉल पर नया रीज़न भी जोड़ सकते हैं। वर्तमान में यूजर्स केवल एक कस्टम रीज़न भी जोड़ सकते हैं और साथ ही नया कारण भी लिख सकते हैं।

Call Reason फीचर में Why हिस्से को सोल्व कर दिया गया है। फीचर केवल ट्रूकॉलर यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होगा और एंडरोइड यूजर्स ही इसका उपयोग कर सकते हैं।

कंपनी ने दो नए फीचर्स SMS शेड्यूल और SMS ट्रांसलेट भी पेश किए हैं। शेड्यूलिंग फीचर यूजर्स को मैसेज सेट अप करने से पहले रिमाइंडर लगाने और ट्रांसलेट फीचर ऐप में ही मैसेज के क्विक ट्रांसलेशन करने की सुविधा देता है।

Truecaller पर Call Reason कैसे जोड़ें?

Digit Hindi
Advertising
Advertising
Web Title: Truecaller will now display the reason for incoming calls: Here’s how to use it
Tags:
Truecaller Truecaller app Truecaller India Truecaller Call reason Truecaller update Truecaller new feature Truecaller Caller ID Truecaller call reason

Trending Articles