इन यूजर्स के लिए मुसीबत बनकर आया Netflix का यह फीचर, अब नहीं मिलेगी फ्री की रेवड़ी

IANS द्वारा | पब्लिश किया गया 17 Nov 2022 15:41 IST
HIGHLIGHTS
  • नेटफ्लिक्स ने अपने ऐप में एक फीचर जोड़ा है जो उपयोगकर्ताओं को पासवर्ड शेयर करने पर अपेक्षित कार्रवाई से पहले अपने खातों से अवांछित उपयोगकर्ताओं को हटाने की अनुमति देगा।

  • एप्पलइंसाइडर के अनुसार, अपने आईओएस ऐप और अन्य प्लेटफॉर्म पर अपडेट के लिए, नेटफ्लिक्स ने एक 'अकाउंट मैनेजमेंट फीचर' जोड़ा है जो उपयोगकर्ताओं को गलत खाता लॉगिन से निपटने की अनुमति देगा।

इन यूजर्स के लिए मुसीबत बनकर आया Netflix का यह फीचर, अब नहीं मिलेगी फ्री की रेवड़ी

नेटफ्लिक्स ने अपने ऐप में एक फीचर जोड़ा है जो उपयोगकर्ताओं को पासवर्ड शेयर करने पर अपेक्षित कार्रवाई से पहले अपने खातों से अवांछित उपयोगकर्ताओं को हटाने की अनुमति देगा।

Advertisements

एप्पलइंसाइडर के अनुसार, अपने आईओएस ऐप और अन्य प्लेटफॉर्म पर अपडेट के लिए, नेटफ्लिक्स ने एक 'अकाउंट मैनेजमेंट फीचर' जोड़ा है जो उपयोगकर्ताओं को गलत खाता लॉगिन से निपटने की अनुमति देगा।

Advertisements

सामूहिक रूप से पैसे बचाने के लिए एक नेटफ्लिक्स खाता आमतौर पर दोस्तों या परिवार के ग्रुप के बीच साझा किया जाता है।

एक्सेस और डिवाइस प्रबंधित करें मेनू में, उपयोगकर्ता देख सकते हैं कि कब, कहाँ और किस डिवाइस से नेटफ्लिक्स के सदस्यों ने अपने खातों में लॉग इन किया।

Advertisements

रिपोर्ट के अनुसार, उपयोगकर्ता साइन आउट बटन पर क्लिक करके प्रत्येक आइटम से दूरस्थ रूप से खाते से लॉग आउट कर सकते हैं।

यदि खाते का पासवर्ड गुप्त रखा जाता है और दूसरों द्वारा सक्रिय रूप से नहीं फैलाया जाता है तो यह फीचर उपयोगी है। यह फीचर ऐसे समय में आया है जब नेटफ्लिक्स अपने ग्राहकों की वृद्धि की समस्या को ठीक करने की कोशिश कर रहा है।

Advertisements

रिपोर्ट में कहा गया है कि स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पासवर्ड शेयर करने पर नकेल कसना चाहता है और उपयोगकर्ताओं के लिए किसी और का उपयोग करने के बजाय अपने स्वयं के खाते में जाना आसान बनाने के लिए सुविधाओं को लागू करना शुरू कर दिया है।

तकनीकी से जुड़ी सभी खबरों, प्रोडक्ट रिव्यू, साइंस-टेक फीचर और टेक अपडेट्स के लिए डिजिट.इन पर जाएँ या हमारे गूगल न्यूज पेज पर क्लिक करें।

Advertisements

About Me: Indo-Asian News Service Read More

WEB TITLE

netflix new feature 2022

Trending Articles