क्या कुछ ही यूजर्स को मिलेगा YouTube के 4K Videos का एक्सेस? कंपनी ने किया ये बड़ा फैसला

By IANS | पब्लिश किया गया 04 Oct 2022
HIGHLIGHTS
  • गूगल के स्वामित्व वाले वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब कथित तौर पर केवल अपनी प्रीमियम सेवा के उपयोगकर्ताओं के लिए 4के वीडियो तक पहुंच सीमित कर सकता है।

  • मैकरियूमर्स के अनुसार, रेडिट और ट्वीटर पर कुछ उपयोगकर्ताओं ने उल्लेख किया कि उन्होंने आईओएस पर और संभवत: अन्य प्लेटफॉर्मो पर भी इसे नोटिस करना शुरू कर दिया है।

क्या कुछ ही यूजर्स को मिलेगा YouTube के 4K Videos का एक्सेस? कंपनी ने किया ये बड़ा फैसला

गूगल के स्वामित्व वाले वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब कथित तौर पर केवल अपनी प्रीमियम सेवा के उपयोगकर्ताओं के लिए 4के वीडियो तक पहुंच सीमित कर सकता है। मैकरियूमर्स के अनुसार, रेडिट और ट्वीटर पर कुछ उपयोगकर्ताओं ने उल्लेख किया कि उन्होंने आईओएस पर और संभवत: अन्य प्लेटफॉर्मो पर भी इसे नोटिस करना शुरू कर दिया है।

Advertisements
Advertisements

हालांकि, सभी उपयोगकर्ता यूट्यूब के पे-वॉल के पीछे अवरुद्ध 4के गुणवत्ता विकल्प को नहीं देख रहे हैं और यह स्पष्ट नहीं है कि यूट्यूब इसके साथ आगे बढ़ने की योजना बना रहा है या नहीं।

Advertisements

यूएस में एक स्टैंडर्ड यूट्यूब प्रीमियम योजना की कीमत 11.99 डॉलर है और इसमें विज्ञापन-मुक्त वीडियो, बैकग्राउंड प्लेबैक और ऑफलाइन देखने के लिए वीडियो डाउनलोड करने की क्षमता शामिल है।

Advertisements

प्लेटफॉर्म ने हाल ही में कहा था कि वह अपने मोबाइल ऐप में अपने प्रीमियम ग्राहकों के साथ एक नए फीचर का परीक्षण कर रहा है जो उन्हें किसी भी वीडियो को जूम इन करने की अनुमति देता है।

लेटेस्ट ऑप्ट-इन प्रायोगिक सुविधा वीडियो के लिए पिंच-टू-जूम जेस्चर सक्षम करती है और यह पोट्र्रेट और फुल-स्क्रीन लैंडस्केप दृश्य दोनों में काम करती है।

Advertisements

पिंच टू जूम को सक्षम करने के लिए, अपने फोन पर या वेबसाइट से यूट्यूब का सेटिंग मेनू खोलें। यदि आपने यूट्यूब प्रीमियम की सदस्यता ली है, तो 'ट्राई न्यू फीचर्स' अनुभाग होना चाहिए।

WEB TITLE

YouTube 4K Video limited to premium users?

Web Title: YouTube 4K Video limited to premium users?

Trending Articles