50 शहरों में 5G नेटवर्क का मज़ा ले रहे लोग, देखें लिस्ट में आपका शहर
-अश्वनी कुमार
देश के लगभग 50 शहरों और कस्बों में 5G सेवा को उपलब्ध करा दिया गया है, यहाँ आप इन सभी शहरों और कस्बों की लिस्ट देख सकते हैं।
Reliance Jio और Airtel की ओर से देश के अलग अलग हिस्सों में बड़ी तेजी के साथ 5G शुरू किया जा रहा है।
1 October को 5G के देश में लॉन्च के बाद से अभी तक इसे लगभग 50 शहरों में शुरू कर दिया गया है। यह आंकड़ा दिसम्बर 7 तक का है।
केन्द्रीय टेलीकॉम मंत्री अश्विनी वैष्णव नें भी इस बात को माना है, और कहा है कि देश में बड़ी तेजी से अब तक 50 शहरों और कस्बों तक 5G सेवा को पहुंचा दिया गया है।
Airtel 5G इस समय 12 शहरों में लोगों को सुविधा दे रहा है। इन शहरों में दिल्ली, सिलीगुड़ी, बेंगलुरु, हैदराबाद, वाराणसी, मुंबई, नागपुर, चेन्नई, गुरुग्राम, पानीपत, गुवाहाटी, और पटना शामिल हैं।
Airtel 5G किन शहरों में उपलब्ध?
बेंगलुरु का केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, पुणे में लोहेगाँव हवाई अड्डा, वाराणसी में लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, नागपुर में बाबासाहेब अम्बेडकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, और पटना में जयप्रकाश नारायण हवाई अड्डा।
इन एयरपॉर्ट्स पर भी मिल रहा है Airtel 5G
इस लिस्ट में दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, वाराणसी, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद। चेन्नई, नाथवाड़ा, पुणे, गुरुग्राम, नोएडा, गाज़ियाबाद, फरीदाबाद, और गुजरात के लगभग 33 जिले शामिल हैं।
Jio 5G किन शहरों में उपलब्ध?